-->
मनकरवा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा नल-जल योजना का जल, एसडीओ से ग्रामीणों ने जांच करा शुद्व पानी उपलब्ध कराने की लगाई गुहार

मनकरवा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा नल-जल योजना का जल, एसडीओ से ग्रामीणों ने जांच करा शुद्व पानी उपलब्ध कराने की लगाई गुहार

Phenhara
फेनहारा: प्रखंड के मनकरवा पंचायत के वार्ड नंबर एक के सैकड़ो ग्रामीणों ने पकड़ीदयाल एसडीओ को आवेदन दे कर सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना की जांच कराने की गुहार लगाई। बता दें कि हर घर को शुद्ध नल का जल मिले इसको ले कर बिहार सरकार ने सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल पहुँचाने का ठाना। इसको लेकर सरकार ने सभी वार्ड सदस्यों को फंड भी जारी किया, लेकिन इस फंड के जरिये पैसे का बंदर बाट किया जा रहा है।

मनकरवा पंचायत वार्ड नंबर एक में पिछले दो वर्ष से नल जल योजना का काम चल रहा है। पूरे वार्ड में पाइप बिछा दिया गया, सभी के घर मे नल का टोटी भी लगा दिया गया, लेकिन आज तक किसी के घर नल का जल नहीं पहुँच सका है। कारण की कार्य इतना घटिया किया गया है कि पानी चालू करने के बाद लोगो के घर पानी तो नहीं पहुँचता है, लेकिन सड़क पानी-पानी हो जाती है।

ग्रामीण भरत सहनी, लखिन्द्र महतो, विनोद कुमार, सुरेंद्र महतो, रुणा देवी, अनिल कुमार, मनीष महतो सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य सुगिया देवी, वार्ड सचिव राजेश सहनी द्वारा नल जल योजना का काम कराया गया, लेकिन आज तक वार्ड के लोगो को शुद्ध पानी नहीं मिल पाया है। इन लोगो के द्वारा योजना में लूट खसोट मचा आपस मे पैसे का बंदर बाट कर लिया गया, जिसके कारण वार्ड में इतना घटिया काम हुआ है कि आज तक किसी को शुद्ध पानी नहीं मिल सका है। पहले मोटर चलता था तो सड़क पर पानी लग जाता था, पिछले छः माह से वो भी मोटर नहीं चल रहा है। नतीजन आज भी वार्ड एक के लोग शुद्ध पानी पीने से वंचित हैं।


क्या कहते हैं वार्ड सचिव

मानकवा पंचायत के वार्ड एक के वार्ड सचिव राजेश सहनी ने बताया कि नल जल योजना का काम चल ही रह था कि लॉक डाउन लागू हो गया। इसी बीच ट्रैक्टर से पाइप फट जाने के कारण पानी का सप्लाई बंद कर दिया गया। जल्द ही पूरे वार्ड में पानी सप्लाई शुरू कर दिया जायेगा। जहां भी फूटा हुआ पाइप है उसे ठीक कराया जा रहा है।

क्या कहते हैं एसडीओ

पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविन्द्र ने बताया कि ग्रामीणों का आवेदन आया है। मनकरवा पंचायत के वार्ड नंबर एक में नल जल योजन में गड़बड़ी की जल्द जांच करा दोषियों पर कार्यवाई की जाएगी।

0 Response to "मनकरवा के ग्रामीणों को नहीं मिल रहा नल-जल योजना का जल, एसडीओ से ग्रामीणों ने जांच करा शुद्व पानी उपलब्ध कराने की लगाई गुहार"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article