-->
सत्तरघाट पुल का मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण, डीएम ने लिया जायज़ा

सत्तरघाट पुल का मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण, डीएम ने लिया जायज़ा

Motihari DM shirshak Kapil Ashok
चकिया: बिहार में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं । इसको लेकर सरकार की कोशिश है कि अधिक से अधिक योजनाओं पर काम पूरा कर लिया जाए । 16 जून को बिहार की एक बड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण होने वाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 16 जून को 200 करोड़ रुपए से अधिक राशि से निर्मित पुल की एक परियोजना का लोकार्पण करेंगे।  

बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री 16 जून को गंडक नदी पर 263.47 करोड़ की लागत से सत्तर घाट पुल का उद्घाटन करेंगे। गंडक नदी पर निर्मित सत्तरघाट पुल सारण और तिरहुत प्रमंडल को आपस में जोड़ेगा। 1440 मीटर लंबे पुल का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने किया है।

यह पुल गंडक नदी पर बैकुंठपुर से चकिया को जोड़ेगा। इससे सिवान, छपरा, गोपालगंज होते हुए नेशनल हाईवे 28 के जरिए उत्तर बिहार के जिलों की संपर्कता हो जाएगी। इस पुल से पटना से मसरख होते हुए रक्सौल तक सीधा रास्ता उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 अप्रैल 2012 को इस पुल का शिलान्यास किया था । 

आगामी 16 जुन को पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया प्रखण्ड के सतरधाट पुल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे लोकार्पण। इसकी तैयारी को लेकर रविवार को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सचिव सह बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष  जितेन्द्र श्रीवास्तव, डीएम एस के अशोक, उप विकास आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह, ओएसडी द्वारिका रवि दास, कृषी विभाग के एमडी संजय यादव, एसडीओ ब्रजेश कुमार, एएसपी शैश्य यादव, डीएसपी शैलेन्द्र कुमार, अवर निवधंन पदाधिकारी अजय कुमार, सीओ रंजन कुमार, बिडीयो आभा कुमारी, कार्यपालक पदाधिकारी जय कुमार समेत कई पदाधिकारी का टीम द्वारा सतरधाट पुल का निरिक्षण किया गया।

साथ ही शिलापट्ट स्थल, विडियो क्रांफ्रेसिग स्थल व अन्य तैयारी का जायजा लिया। डीएम एस के अशोक ने बताया कि मंगलवार को 11.30 पूर्ववाहन में मुख्य मंत्री नीतीश कुमार पटना से विडियो क्रांफ्रेसिग से सतरधाट पुल का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान सतरधाट पुल स्थल के समीप लोगों की बैठने की व्यवस्था होगी। वाटरप्रूफ पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें कई मंत्री व जिले के सभी सासंद व विधायक शामिल होंगे। इस दौरान पुल के दोनों तरफ सीमा सील कर दी जाएगी। मौके पर प्रभारी थानाध्यक्ष लाल साहेब प्रसाद, पीओ संजय कुमार निराला, पुल निर्माण निगम के इन्जीनियर अभय कुमार, पैक्स अध्यक्ष प्रफुल्ल कुँवर, महात्मा बुद्ध सेवा संस्थान के अध्यक्ष सीताराम यादव समेत कई लोग उपस्थित थे।

चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट

0 Response to "सत्तरघाट पुल का मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण, डीएम ने लिया जायज़ा"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article