-->
चीन के खिलाफ रोष, छत्रों ने दहन किया चीनी राष्ट्रपति का पुतला

चीन के खिलाफ रोष, छत्रों ने दहन किया चीनी राष्ट्रपति का पुतला

Chini rashtrapati ka putla dahan bijbani bankatwa
बनकटवा(जितना): भारत चीन सीमा के गलवान घाटी(लद्दाख) में बिहार रेजिमेंट के पाँच जवान सहित कुल 20 जवानों को अंधेरे में एक साजिश के तहत कायराना हमला कर चीनी सैनिकों द्वारा देश के जांबाज जवानों को शहीद किए जाने के खिलाफ पूरे देश में लोगों में अंदरूनी गुस्सा अपने चरम सीमा पर है। इसी दरम्यान शनिवार की दोपहर बनकटवा प्रखंड के बीजबनी के शिवमंदिर चौक पर दर्जनों छात्रों नें चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग का पुतला दहन करने के साथ-साथ चीनी ध्वज को भी जलाया।

इसके पूर्व में सर्वप्रथम जवानों के प्रति संवेदना प्रकट करने हेतु सभी छात्रो नें दो मिनट का मौन धारण किया। उसके बाद चीन के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए साव चौक से शिवमंदिर चौक तक पहुंचने के क्रम में रास्ते के दुकानदारों से मिल चीनी सामान नहीं बेंचने की अपील की। पुतला दहन के क्रम में छात्रो ने चीनी सामान का बहिष्कार करने व स्वदेशी अपनाओ देश बचाओ का नारा को बुलंद किया।

मौके पर उपस्थिति छात्रों में आमोद गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, अमन कुमार,नमृत्युंजय कुमार, चंदू गुप्ता, श्रीकांत ठाकुर, चंदन कुमार, सत्येन्द्र कुमार, बिटू कुमार, पवन कुमार, अनिल कुमार व राजकुमार के अलावा कई अन्य छात्र भी शामिल थे।


बनकटवा(जितना) से राहुल कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

0 Response to "चीन के खिलाफ रोष, छत्रों ने दहन किया चीनी राष्ट्रपति का पुतला"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article