-->
आत्म निर्भर भारत योजना के तहत 4528  नए राशन कार्ड धारकों को मिलेगा राशन का लाभ

आत्म निर्भर भारत योजना के तहत 4528 नए राशन कार्ड धारकों को मिलेगा राशन का लाभ

Atma Nirbhar Bharat yojana ration card phenhara
फेनहारा: प्रखंड के वैसे परिवार जिन्हें राशन नहीं मिलता था, उन्हें आत्म निर्भर भारत योजना के तहत पांच किलो राशन दिया जाएगा। बता दें कि वैसे परिवार जिनके पास राशन कार्ड नहीं था, जिन्होंने जीविका और नन जीविका के माध्यम से राशन कार्ड के लिए अप्लाई किया था और उनका आवेदन स्वीकृत हो गया है।

वैसे प्रवासी मजदूर जो दूसरे प्रदेशों से अपने घर आये हैं, जिनका राशन कार्ड में नाम नहीं है, उनको भी प्रति व्यक्ति पांच किलो राशन दिया जाएगा। इससे 4528 परिवार लाभांवित होंगे। हालांकि प्रखंड के कुल आवंटन का मात्र 10 प्रतिशत आवंटन हुआ है। वैसे में कुछ लोग इस लाभ से बंचित भी हो सकते है। 

सभी पंचायत में एक डीलर को दी गई है जिम्मेवारी

वैसे परिवार जिनका राशन कार्ड स्वीकृत हो गया है लेकिन राशन कार्ड नहीं मिला है, वह परिवार पंचायत के डीलर से अपने आधार कार्ड के माध्यम से राशन का उठाव कर सकते हैं। साथ ही प्रवासी मजदूर भी इसी तरह से राशन का उठाव कर सकते है।

फेनहारा पंचायत में मोनू कुमार, मनकरवा पंचायत में भरत प्रसाद सिंह, रुपौलिया पंचायत में नवल किशोर सिंह, मधुबनी पंचायत में परमानंद सिंह, खान पिपरा पंचायत में श्री भगवान साह और बारा परसौनी पंचायत में रीना पासवान के यहां राशन उठाव कर सकते है। 

क्या कहते है एसडीओ

पकड़ीदयाल एसडीओ कुमार रविन्द्र ने बताया कि आत्म निर्भर भारत योजना के तहत वैसे लोग जो लॉक डाउन के दौरान दूसरे प्रदेश से अपने घर आए,जिनके पास राशन कार्ड नहीं था, उन सभी का आवेदन जीविका के मध्यम से लिया गया था। जिसमें अनुमंडल में लगभर 12 हजार राशन कार्ड को स्वीकृत किया गया है। जिसमे फेनहारा में 4528 लोगो का राशन कार्ड बनाया गया, जिन्हें दस दिनों के अंदर कार्ड उपलब्ध करा दिया जाएगा। जिनको राशन कार्ड नहीं मिला है वे सभी अपने आधार कार्ड के माध्यम से राशन का उठाव कर सकते है।


न्यूज़ डेस्क

0 Response to "आत्म निर्भर भारत योजना के तहत 4528 नए राशन कार्ड धारकों को मिलेगा राशन का लाभ"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article