-->
जब ग्रामीण सड़क पर लगे धान रोपने, तो विधायक जी लगे जेसीबी भेजने

जब ग्रामीण सड़क पर लगे धान रोपने, तो विधायक जी लगे जेसीबी भेजने

Paharpur east champaran mankarariya me raod par ropani
पहाड़पुर: प्रखंड क्षेत्र के मनकररिया गाँव मे टेन्डर निकलने के बावजूद भी सड़क की दयनीय स्थिति होने पर स्थानीय युवाओं ने सड़क पर मंगलवार को धान रोपनी किया तथा अपनी बातो से सरकार पर जमकर प्रहार किया। जब इसकी सूचना स्थानीय विधायक राजू तिवारी को मिली तो विधायक ने तत्काल जेसीबी भेजकर कार्य को करवाना आरंभ कर दिया।

विधायक राजू तिवारी ने बाताया की दस साल पहले निकले टेन्डर को छोड़कर रोड कम्पनी भाग गई  थी। मैंने खुद व्यक्तिगत रुप से मुकद्दमा लड़कर दूसरे को टेंडर दिलवाया है। बरसात के समय कार्य मे थोड़ा विलम्ब है। इसके बावजूद भी जल्द ही कार्य को पूरा कर लिया जायेगा। 
Paharpur east champaran mankarariya me raod par ropani

बताया जाता है की ग्राम पंचायत मनकररिया के मनकररिया गाँव में वर्षो से उदासीनता का दंश झेल रहे लोगो का गुस्सा आज फुट पड़ा। युवाओं ने सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया। सुबह मे ही बरसाती पानी लगे सड़क पर धान की रोपनी शुरू कर दी। यह सड़क 2009 में ही आंध्रा प्रदेश के सड़क निर्माण कम्पनी शिवा शक्ति को टेंडर हुआ था। कंपनी ने सड़क निर्माण करने के लिए पूर्वी चम्पारण के लोकल ठीकेदारों को पेंटी कॉन्टेक्ट में दे दिया और पेंटी कॉन्ट्रैक्टर ईंट सोलिंग भी उखाड़ ले गए ये कहते हुए की अब पक्की सडक का निर्माण होगा। तब से लेकर आज 11 वर्षो के बाद भी सड़क की हालत जस की तस बानी हुई है। 

पिछले साल  इस सड़क का फिर से टेंडर हुआ लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ। वही हुसेपुर के अर्जुन सिंह ने सवाल उठाया की जब टेन्डर पास हो गया है, बरसात के कारण नही बन रहा है तो रोड पर राजनिति करने से क्या फायदा। काम तो चुनाव से पहले हो ही जायेगा। 

धान की रोपनी करने में रजनीश दुबे संगठन के संयोजक मंटू गोप, कृष्णा सिंह, नवलेश कुमार, आलोक कुमार, संजय कुमार सहित दर्जनों लोग शमिल थे।

पहाड़पुर से अमरेंद्र कुमार की रिपोर्ट



0 Response to "जब ग्रामीण सड़क पर लगे धान रोपने, तो विधायक जी लगे जेसीबी भेजने"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article