-->
तन मन और मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी है, योग की महत्ता को दुनिया ने स्वीकार किया है- श्यामबाबू प्र0 यादव

तन मन और मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी है, योग की महत्ता को दुनिया ने स्वीकार किया है- श्यामबाबू प्र0 यादव

Yoga day 2020 pipra mla shyam babu yadav
चकिया: प्रखंड अंतर्गत मारवाड़ी धर्मशाला में आज जहां पिपरा विधायक श्याम बाबू प्रसाद यादव के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों द्वारा योग का अभ्यास किया गया। इस अवसर पर पिपरा विधायक ने लोगों को बताया कि देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की पहल पर योग की महत्ता को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है। तन मन और मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए योग सर्वोत्तम है।

आगे उन्होंने कहा कि आज देश में छठा "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस" मनाया जा रहा है। इस योग दिवस के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। योग दिवस के अवसर पर पिपरा विधायक ने लोगों से अपील की कि हम सभी योग को अपने जीवन का नियमित हिस्सा बनाकर एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं। योग सदियों से भारत के संस्कृति और जीवनशैली का हिस्सा रहा है, जिस के चमत्कारी फायदे देखकर आज पूरे विश्व में इसे अपना लिया है। नियमित योग करने से हम लोगों के शरीर के अंदर बीमारी से लड़ने की क्षमता बढ़ती है,इसलिए योग को हम लोग अपने जीवन शैली में अपनाकर घर एवं समाज के लोगों में फैलाएं और घर और समाज को स्वस्थ रखें।

मौसम को देखते हुए योगा के लिए मारवाड़ी धर्मशाला का सभागार में योगा स्थल बनाया गया था, जिसमें योगा शिक्षक रामनारायण पासवान और दयाशंकर बजाज जी के द्वारा कई तरीके से योगा करने के लिए लोगों को बताया और साथ ही साथ करवाया गया, और यह भी बताया गया कि कैसे कोरोना जैसी बड़ी महामारी को योगा से मात दे सकते हैं तथा अनेकों बीमारियों से कैसे योगा से बचाव किया जा सकता है। अर्थराइटिस, कैंसर, हैजा, गठिया, बार बार पेशाब लगना, चर्बी कम करना, मोटापा कम करना आदि बीमारियों से बचाव हेतु योगा करके बीमारियों से बचाव कर सकते हैं।

इस अवसर पर श्यामा तोदी, बलिराम सिंह, ब्लू सिंह, वार्ड पार्षद रंजीत कुमार गुप्ता, रोहित सिंह, नीरज सिंह, संजय मोदी, प्रभात कुमार जयसवाल, दिलीप कुमार श्रीवास्तव के साथ अन्य लोग मौजूद थे।


0 Response to "तन मन और मस्तिष्क को स्वस्थ रखने के लिए योग जरूरी है, योग की महत्ता को दुनिया ने स्वीकार किया है- श्यामबाबू प्र0 यादव"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article