-->
बाढ़ पीड़ितों के लिए सीपीआई ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

बाढ़ पीड़ितों के लिए सीपीआई ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

केसरिया: प्रखंड के स्थानीय सर्वोदय विद्यालय में बाढ़ पीड़ितों के साथ-साथ अन्य मुद्दों को लेकर सी पी आई ने किया धरना प्रदर्शन। धरना की अध्यक्षता निजामुद्दीन खान तथा संचालन पूर्व मुखिया हरिशंकर पासवान ने किया। 

धरना को संबोधित करते हुए राजेंद्र सिंह ने बताया कि केसरिया विधानसभा पूर्ण रूप से बाढ़ से प्रभावित है। बाढ़ प्रभावित पंचायतों में पशुपालकों को चारा  की व्यवस्था एवं बीमार पशुओं के लिए चिकित्सा की व्यवस्था की जलद से जल्द की जाए। क्षतिग्रस्त फसल का मुआवजा एवं बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए। 

धरना स्थल पर बैठे सभी बाढ़ पीड़ितों के समीप जाकर मिले निजामुद्दीन खान ने बताया कि 70 घाट से से 2 किलोमीटर दूर की अप्रोच पूल का मरम्मत कराया जाए ताकी गोपालगंज और चंपारण का आवागमन फिर से शुरू किया जा सके। धनंजय कुमार ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के द्वारा जो कोरोना काल में सेवा ली गई थी, उसका अविलंब पेमेंट कराया जाए। 

इसके साथ साथ बिहार यूनिवर्सिटी के द्वारा बीए, बीएससी, बीकॉम में नामांकन के लिए ₹600 का विरोध करते हुए कहा कि पटना यूनिवर्सिटी ₹300 ले रही है वहीं बिहार यूनिवर्सिटी 600 क्यों  बिहार यूनिवर्सिटी में बैठे लोगों को यह समझना चाहिए कोरोना काल में विद्यार्थी और उनके गार्जियन की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। इसलिए बिहार यूनिवर्सिटी के चांसलर से अपील ह की ₹100 से अधिक ऑनलाइन अप्लाई  के लिए न रखा जाए। हरीशंकर पासवान ने कहा कि डॉ कपिल को जल्द से जल्द रिहा किया जाए।

मौके पर गया प्रसाद,  ध्रुव प्रसाद चौरसिया, मोहम्मद याकूब, रामवृक्ष साहनी, मोहन साहनी, भरोसी राम, अवधेश सिंह, नारायण किशोर राय समेत कई लोग उपस्थित थे।





0 Response to "बाढ़ पीड़ितों के लिए सीपीआई ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article