-->
फर्जी तरीके से हॉस्पिटल की जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा कराया गया लीज

फर्जी तरीके से हॉस्पिटल की जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा कराया गया लीज

Bairganiya Hospital
सीतामढ़ी/बैरगनिया: जिला परिषद की जमीन पर बने मंदिर, मस्जिद व सरकारी शौचालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पूर्व निर्मित जर्जर भवनों सहित खाली पड़ी जमीन को लीज पर देने में बरती जा रही अनियमितता के विरुद्ध बैरगनिया जिला पार्षद फिरदौस खातून ने मोर्चा खोल दिया है। 
Jila Parshad Bairganiya

पार्षद ने आयुक्त तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर, डीएम सीतामढ़ी, अध्यक्ष जिला परिषद सीतामढ़ी, उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, उपाध्यक्ष जिला परिषद, लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सह सदस्य समाहर्ता सीतामढ़ी द्वारा गठित जाँच समिति जिला परिषद सीतामढ़ी, अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला पंचायती राज्य पदाधिकारी सीतामढ़ी को अलग-अलग आवेदन देकर लीज प्रक्रिया में बरती जा रही अनियमितता एवं भूमाफियाओं के संरक्षण में की जा रही अवैध उगाही का आरोप लगाया है। 

जिला पार्षद सदस्या ने लिखा है कि फर्जी कमिटी के गठन कर 6 जून 2020 को जिस बैठक की बात का उल्लेख जिला परिषद कर रही है उसका खुलासा वीडियो फुटेज से हो जाएगा।लीज देने में बाजार मूल्य, सरकारी मूल्य में भी फर्जीवाड़ा कर भू माफिया को लाभान्वित करने की योजना बनाई जा चुकी है। उन्होंने मामले की जांच कर लीज की प्रकिया को रद्द कर जनहित से सम्बंधित सरकारीअस्पताल, मंदिर, मस्जिद, शौचालय वाली जमीन को छोड़कर अन्य खाली पड़ी जमीन को लीज पर देने की प्रक्रिया अपनाने की मांग की है। 

जिला परिषद प्रतिनिधि मो० तनवीर अली खान ने कहा कि जनहित एवं जिला परिषद के आर्थिक उन्नति के लिए नए सिरे से लीज सम्बन्धी प्रक्रिया किया जाना चाहिए, साथ ही समुचित जांच नही होने तक लीज की वर्तमान प्रकिया स्थगित की जानी चाहिए।

न्यूज़ डेस्क



0 Response to "फर्जी तरीके से हॉस्पिटल की जमीन पर भू-माफियाओं द्वारा कराया गया लीज"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article