-->
कोरोना के बीच 138 दिन बाद वनडे की वापसी, इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच एकदिवसीय मैच आज से

कोरोना के बीच 138 दिन बाद वनडे की वापसी, इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच एकदिवसीय मैच आज से

Ireland Cricket Team
England (इंग्लैंड): कोरोनावायरस के बीच 138 दिन बाद इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज से वनडे क्रिकेट की वापसी हो रही। दोनों देशों के बीच 3 वनडे खेले जाएंगे। 13 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी वनडे खेला गया था। इसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच तीनों मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल मैदान पर खेले जाएंगे। पहला मैच 30 जुलाई, दूसरा 1 अगस्त और तीसरा मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा।

यह भारत में 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के क्वालिफायर टूर्नामेंट सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली पहली सीरीज है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को ही इस टूर्नामेंट को लॉन्च किया है।

वनडे सुपर लीग में टॉप-12 टीम के अलावा 2015-17 की वर्ल्ड क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप की विनर टीम नीदरलैंड को जगह मिली है। 2023 वर्ल्ड कप की मेजबान टीम भारत के अलावा अन्य टॉप-7 टीम को वर्ल्ड कप का टिकट मिलेगा। बाकी बची 5 टीमें क्वालिफायर में उतरेंगी। यहां से दो टीमें वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगी।

वर्ल्ड कप में 10 टीमें खेलेंगी। लीग में सभी 13 टीम को 3 वनडे की 8 सीरीज खेलनी है। 4 घर पर और 4 दूसरे देश में।

इंग्लैंड के पास युवा प्लेयर्स को परखने का मौका है। आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की कमान इयोन मॉर्गन को सौंपी गई है, जबकि मोइन अली को उप-कप्तान बनाया गया। टीम में तेज गेंदबाज रीस टॉपली की 4 साल बाद वापसी हुई है। पीठ में चोट लगने के कारण टॉपली टीम से बाहर थे। इनके अलावा सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली की भी मौका मिला है।

आयरलैंड में किसी भी बड़ी टीम को हराने का दम है: मॉर्गन
इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने कहा कि आयरलैंड शानदार टीम है। हाल के कुछ सालों में उसने यह साबित किया है कि वह किसी भी बड़ी टीम को हरा सकती है। वहीं, आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सामने खेलना हमारे लिए बड़ी चुनौती होगी। हमने अच्छी तैयारी की है।

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच अब तक 10 वनडे हुए हैं। इसमें इंग्लैंड ने 8, जबकि आयरलैंड को एक मैच में जीत मिली। 1 मैच का बेनतीजा रहा। वहीं, दोनों देशों के बीच इंग्लैंड में 2 मैच हुए हैं और दोनों ही बार जीत मेजबान टीम को मिली।

साउथैंप्टन में मैच के दौरान दिन भर हल्के बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश की आशंका नहीं है। रोज बाउल स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजी के लिए बेहतर रही है। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। क्योंकि यहां अब तक 28 वनडे हुए हैं, जिसमें 14 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम मैच जीती है, जबकि 12 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने जीत दर्ज की। दो मुकाबले बेनतीजा रहे।

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच सीरीज के तीनों वनडे मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे से खेले जाएंगे। तीनों वनडे सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी पर देखे जा सकते हैं।

इंग्लैंड टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद,आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपली, जेम्स विंसे और डेविड विली।

आयरलैंड टीम: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), कुर्टिस कैंफर, जेरेथ डेलानी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, केविन ओ ब्रायन, विलियम पोर्टरफील्ड, बॉयड रैंकिन, सिमि सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोरकान टकर, क्रेग यंग।

स्पोर्ट्स डेस्क



0 Response to "कोरोना के बीच 138 दिन बाद वनडे की वापसी, इंग्लैंड-आयरलैंड के बीच एकदिवसीय मैच आज से"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article