-->
बाढ़ पीड़ितों की सेवा में जुटे हैं इस क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

बाढ़ पीड़ितों की सेवा में जुटे हैं इस क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

Vishal 11 Parauli Siwan
Siwan (सिवान): खेल चाहे कोई भी हो, खेलता वही है जिसमें जुनून हो। कई बार खिलाड़ी खेल में ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बना जाते हैं, जो वो कभी खुद भी नहीं जानते।

लेकिन आज हम बात करेंगे उसी खेल से जुड़े ऐसे युवाओं की जो इस समय समाज और देश के लिए मिसाल पेश कर रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं एक ऐसी क्रिकेट टीम की, जिसके खिलाड़ियों और सदस्यों ने मानवता की मिसाल पेश की है। इस क्रिकेट टीम का नाम है विशाल इलेवन सिवान।
Vishal 11 Parauli Siwan

यूं तो पूरी दुनिया जहाँ कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही है, वहीं बिहारवासी इस कोरोना के साथ-साथ एक और भयंकर प्राकृतिक आपदा बाढ़ जूझ रहे हैं। बाढ़ ने बहुत से लोगों का घरबार छीन लिया है। लोग तम्बू में जैसे तैसे समय काट रहे हैं। प्रशासनिक व्यवस्था किसी से छुपी नहीं है। लेकिन पापी पेट की ज्वाला शांत करने के लिए अन्न तो चाहिए, जो बहुत से बाढ़ पीड़ितों को मिल नहीं रह था।

ऐसे में मसीहा बनकर उभरे सिवान के विशाल इलेवन के सभी खिलाड़ी और सदस्य। उन्होनें अपने अपनी जेब से पैसे खर्च कर इन असहाय-मजबूर लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की।। प्रतिदिन इसके सभी सदस्य 2000-2500 पैकेट खाना बाढ़ पीड़ितों में बांटते हैं। हांलाकि लक्ष्य 5000 पैकेट बनाने का था, परन्तु 10-15 सदस्य जो खाना बनाने से लेकर पैकिंग करने तक का काम करते हैं, समयाभाव में 2000-2500 पैकेट ही बना पाए हैं।

कहीं से भी किसी भी प्रकार की सहायता न मिलने के बावजूद इन लोगों ने ये साबित कर दिया है कि खिलाड़ी सिर्फ खेल के मैदान में ही झंडे नहीं गाड़ता, बल्कि समय आने पर वो समाज और देश की सेवा करने में भी पीछे नहीं रहता।

विकास सिंह, चुन्नू सिंह, अंकित तिवारी, सोनू सिंह, जितेंद्र कुमार साह इत्यादि विशाल इलेवन परौली सिवान के खिलाड़ी दिन-रात बाढ़ पीड़ितों की सेवा में लगे हैं।

संपादक की कलम से



2 Responses to "बाढ़ पीड़ितों की सेवा में जुटे हैं इस क्रिकेट टीम के खिलाड़ी"

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article