-->
नरहर पकड़ी पुल पर बढ़ा दबाव, सड़क पर पड़ी दरारें

नरहर पकड़ी पुल पर बढ़ा दबाव, सड़क पर पड़ी दरारें

Narhar Pakari Bridge Chakia
चकिया: पिछले कुछ दिनो से हो रही बारिश तथा नेपाल से छोड़े गए पानी ने  इलाके की नदियों के जलस्तर मे अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। प्रखंड को  नरहर पकडी पुल पर भी कटाव का खतरा मंडराने लगा है। पुल के किनारे रोड पर कई जगह दरारे पड़ गई है। अगर प्रशासन द्वारा समय रहते इसपर ध्यान नही दिया गया तो परिणाम काफी गंभीर होने के आसार हैं। 

पुल के पश्चिमी तरफ दोनों तरफ से पड़ रहे पानी के दबाव के कारण सड़क पर कई जगह दरारे दिखाई देने लगी है।पूर्व मे भी इसी जगह पर कटाव के कारण सड़क का बडा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। प्रशासन को वैसी स्थिति आने के पहले आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। अनुमंडल को कई हिस्सों से जोड़ने वाले इस पुल पर यातायात भी काफी सघन रहता है। 

ग्रामीण नवल यादव जिला परिषद, भोला राम मुखिया, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, बैधनाथ राय समाजसेवी, मनीष पांडे, सरोज विश्वास, कमलेश कुमार कौशल, हिरामन पंडित, विजय कुमार सिंह, हरेंद्र प्रसाद यादव आदि ने बताया कि पुराना होने के कारण पुल पहले से ही कमजोर है। ऐसे मे जिस प्रकार पानी का स्तर बढ रहा है उससे पुल के किनारे की सड़क पर खतरे के बादल मंडराने लगे है। यह पुल नेशनल हाईवे 104 पर स्थित है जो बिहार के शिवहर सीतामढ़ी और नेपाल से सीधा संपर्क रखता है। इस पथ का नाम राम जानकी पथ है।




1 Response to "नरहर पकड़ी पुल पर बढ़ा दबाव, सड़क पर पड़ी दरारें"

  1. हम सभी अपने बचपन के दिनों से ही इस नदी और बाढ़ से होने वाली तबाही के गवाह रहें हैं l प्रशासन समय रहते कभी झांकने नहीं आता, समाज के प्रबुद्ध लोग, हम सभी सालों भर अपने काम में मशगूल रहते हैं, और जब बाढ़ का खतरा सर पर होता हैं तो निकलते हैं समाजसेवा करनेl जो लोग इसके लिए जिम्मेदार है वो चैन से हैं क्योंकि हम भुक्तभोगी अपने हाल पे सिर्फ रोना जानते हैं, हालात को बदलने की परवाह किसको हैंl अखिलेश जी आप जैसे लोगों के भरोसे हमारी जिन्दगी हैं, इस मसले को जरा गंभीरता से प्रशासन तक पहचान, और हाँ आपसे अनुरोध हैं कि सिर्फ मसला उठाए, चंद निकम्मे लोगों का नाम लेकर उनकी महिमामंडन न करेंl बाकी आपका प्रयास सराहनीय हैं, हितकारी हैंl

    जवाब देंहटाएं

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article