-->
करोड़ों की लागत से बनी सड़क की पुलिया सहित हो गई ये हालत

करोड़ों की लागत से बनी सड़क की पुलिया सहित हो गई ये हालत

Raod break due to flood in Chiraiya
घोड़ासहन: सरकार लाख दावे कर ले लेकिन सड़क एवम पुल की स्थिति बिहार में सुधरने का नाम नही ले रही है। भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार तीन दिनों से हो रही वर्षा से घोड़ासहन के बसवरिया भोरहर पथ के निचले इलाकों में खेत के पानी के दवाब से सड़क सहित पुलिया बह गया है। जिसमे करीब 20-25 फिट तक पुलिया सहित रोड पानी के कटाव से बह गया, वही आसपास में लगे सैकड़ो एकड़ में लगी किसानों की फसल भी बर्बाद हो गयी। सड़क एवम पुलिया बहने से दर्जनों गांवों का हजारो की आबादी का संपर्क प्रखंड मुख्यालय एवम जिला मुख्यालय से भंग हो गया।

बताते चले कि उक्त रोड करीब छह माह पूर्व एक करोड़ चालीस लाख निन्यानवें हजार दो सौ बावन रुपये की लागत से मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनी थी।। जिसका सवेंदक आर एन कन्ट्रासन मोतिहारी को जवाब देही मिली थी। लेकिन यह सड़क छह महीना भी नही चल सकी और खेत मे लगे पानी के दवाब को भी नही झेल स्की। लगभग 10-12 फिट सड़क को पुलिया के साथ बह गई।

सरकार के द्वारा करोड़ो की लागत से बनी इस सड़क की घटिया निर्माण अंदाजा इस से लगया जा सकता है,कि इसके पूर्व सड़क निर्माण के समय ग्रामीणों ने वहाँ पर पुल निर्माण की आवाज उठायी थी,कई जगह आवेदन भी दिये गये थे पर ग्रामीणों की एक ना चली,और सवेंदक द्वारा अपने हिसाब से कार्य को करा कर खाना पूर्ति कर दी गयी । अब दर्जनों पंचायत की हजारो की आबादी का सम्पर्क पथ भंग हो चुका है।

न्यूज़ डेस्क



0 Response to "करोड़ों की लागत से बनी सड़क की पुलिया सहित हो गई ये हालत"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article