-->
दो विधानसभा, दो गांव और एक सड़क, उसे भी तोड़ दिया बूढ़ी गंडक ने

दो विधानसभा, दो गांव और एक सड़क, उसे भी तोड़ दिया बूढ़ी गंडक ने

Sibali Village Budhi Gandak
चकिया: प्रखंड क्षेत्र के गांव नरहर पकड़ी व मधुबन प्रखंड क्षेत्र के गांव सबली को जोड़ने वाली लिंक पथ पर भारी कटाव के कारण दोनों गांव का  एक दूसरे से संपर्क भंग हो गया है।

वहीं सिबली गांव का भौगोलिक बनावट भी जटिल है। यह गांव  बूढ़ी गंडक नदी पेटी में बसा हुआ है तथा नदी से तीन तरफ से घिरा हुआ, जबकि बरसात के दिनों में  बारिश तथा नदी के जल स्तर में वृद्धि होने से चारो तरफ से घिर जाता है। इस कारण उस गांव के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इस बाबत दोनों गांव के  ग्रामीण सुकून हजरा, सतीश पंडित, सरोज विश्वास, संजय बैठा, दिनेश कुमार, सबली गांव निवासी  लखींद्र प्रसाद यादव, रामसेवक राय ,छोटेलाल पटेल, सुरेन्द्र राय, तेजनारायण राय, रामप्रवेश राय, जयचंद्र यादव, अमीर, रायरामजन्म राय, रामजन्म पटेल, बैजू राय, सुशील पटेल ,सुरेश पटेल आदि का कहना था कि प्रखण्ड के बोर्डर पर दोनों गांव होने से दोनों गांव के लोगों का खेत खलिहान दोनों तरफ है। दोनों गांव के लोगों द्वारा  श्रमदान से बीते कुछ माह पहले ईंट राबीश आदि से सड़क  बनाया गया था जो अति वर्षा  तथा बूढ़ी गंडक नदी में जलस्तर में वृद्धि  के कारण सड़क पर   भारी कटाव हो गया है तथा पानी का बहाव इतना तेज है कि अनहोनी होने के खतरा से लोग इस पार से उस पार आना जाना नहीं चाह रहे हैं।

स्थाई समाधान के लिए कटाव वाले जगह पर पुल  बनाने की मांग कर रहे थे। बताया कि उस पार गांव सबली मधुबन विधानसभा में आता है। उधर के विधायक राणा रणधीर सिंह है जबकि  इस पार का गांव नरहर  पिपरा विधानसभा में आता है यहां के विधायक श्याम बाबू यादव हैं। दोनों विधायक से अविलंब पुल बनाने की मांग की।




0 Response to "दो विधानसभा, दो गांव और एक सड़क, उसे भी तोड़ दिया बूढ़ी गंडक ने"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article