-->
1 अगस्त से शुरू होगी अनलॉक 3 की प्रक्रिया, खुलेंगे जिम और सिनेमाघर

1 अगस्त से शुरू होगी अनलॉक 3 की प्रक्रिया, खुलेंगे जिम और सिनेमाघर

1 अगस्त से शुरू होगी अनलॉक 3 की प्रक्रिया, खुलेंगे जिम और सिनेमाघर
बिहार: बिहार सरकार ने 31 जुलाई तक लॉक डाउन लागू किया है, जहां अभी पूरी तरह से शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट्स, धार्मिक स्थल बंद है और पूरी तरह से सख्ती जारी है। वहीं अब लोगों के मन में यह सवाल भी आने लगे हैं कि आखिर राज्यों में 1 अगस्त के बाद से क्या-क्या खुलेंगे।


 

आपको बता दें कि 31 जुलाई के बाद केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक 3 की प्रक्रिया को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। मगर यह बात भी सामने आ रही हैं कि यह फैसला राज्य सरकार पर छोड़ा जाएगा।


 

इसका मतलब यह है कि राज्य सरकार सुरक्षा के मुताबिक day2day एक्टिविटी पर रोक लगा सकती है। वहीं 31 जुलाई के बाद केंद्र सरकार की ओर से सिनेमाघर, जिम और इंटरनेशनल फ्लाइट को पुनः शुरू करने की घोषणा की जा सकती है। यह सारी सुविधाएं तब से बंद है, जब देश में पहला लॉकडाउन 25 मार्च को लगाया गया था।
पर इन सेवाओं के शुरू होने पर केवल वही लोग इसका लाभ उठा सकते हैं जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई होगी, जो 48 से 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए।


 
वहीं अगर सिनेमाघर खोले जाते हैं तो पूरी तरह से टचलेस, पेपर लेस व्यवस्था के साथ 15 साल से 50 साल के लोगों को ही थिएटर में जाने की अनुमति मिल सकती है।

सिनेमाघर का सीटिंग अरेंजमेंट इस बार बदला-बदला नजर आएगा, जहां आपको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। तो वही अब आप पहले की तरह अपने दोस्तों और परिवार के साथ नहीं बैठ सकते हैं।
वही फिलहाल यही माना जा रहा है की कड़ी सुरक्षा के इंतजाम के बाद 1 अगस्त से जिम और सिनेमाघर खोलने कि बात सामने आ सकती है। बशर्ते बनाए गए नियम और गाइडलाइन का पालन हर किसी के लिए करना अनिवार्य होगा।
न्यूज डेस्क



0 Response to "1 अगस्त से शुरू होगी अनलॉक 3 की प्रक्रिया, खुलेंगे जिम और सिनेमाघर"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article