-->
सड़क की खस्ता हालत से आक्रोशित ग्रामीणों ने की सड़क पर रोपनी

सड़क की खस्ता हालत से आक्रोशित ग्रामीणों ने की सड़क पर रोपनी

Bhaluahi me Dhan Ropani
चिरैया: यूं तो आज़ादी के सत्तर साल से अधिक बीत गए, लेकिन देश मे अभी कुछ ऐसी जगहें हैं जहाँ जाने पर आपको लगेगा कि आप सत्तर साल पीछे चले गए हैं।

ऐसी ही एक जगह है पूर्वी-चंपारण जिले के चिरैया प्रखंड के हरनरैना पंचायत का भलुआही गांव। जहां आज भी लोग सड़क-नाले के लिए परेशान हैं। जब आप गांव प्रवेश करेंगे तो सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की ये रोड है या खेत है। शायद इसीलिए गाँव के लोगों ने इस पर खेत समझकर रोपनी भी कर दी, ताकि जनप्रतिनिधियों और सरकार की आंखें खुल जाएं।

नीतीश सरकार चाहे जितने ही विकास के दावे कर ले, लेकिन इस गांव में आते ही उनके विकास की पोल खुल जाती है। इस छोटे से गांव भलुआही की जनसंख्या लगभग 1200 है। एक  बड़ी आबादी का हर रोज आना जाना इसी सड़क से होता है। गाड़ी तो छोड़िए, आदमी पैदल नहीं चल सकता। जब हम यह वीडियो शूट कर रहे थे, तभी एक बाइक सवार आ गया, जिसका बैलेंस खराब हो गया और वह गिर भी गया। जिसे ग्रामीणों की मदद से निकाला गया। ये तो जैसे यहां के लोगों के रोजमर्रा की बात हो गई हो। बरसात के आने के साथ तो स्थिति और नारकीय हो जाती है। गांव के लोगों ने भी इसे नियति का दोष मान लिया है कि उन्हें अब शायद ऐसे ही जीना होगा।

वैसे तो इस साल विधानसभा चुनाव और अगले साल पंचायत चुनाव आने वाले हैं। बड़े-बड़े चुनावी वादे करने वाले जनप्रतिनिधि जब वोट मांगने आएंगे, तो कैसे यहां के लोगों से आंख मिला पाएंगे। लोग तो सवाल पूछेंगे ही। आखिर जनता ने उन्हें काम करने के लिए ही तो चुना है। देखना ये है कि क्या इस खबर के बाद भी जनप्रतिनिधियों की चिरनिद्रा खत्म होती है या फिर सड़क की हालत ऐसी ही रहती है।

न्यूज़ डेस्क



0 Response to "सड़क की खस्ता हालत से आक्रोशित ग्रामीणों ने की सड़क पर रोपनी"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article