-->
दोषियों पर होगी कार्रवाई: मोतिहारी डीएम

दोषियों पर होगी कार्रवाई: मोतिहारी डीएम

 

Keshariya (केसरिया): (संसू)प्रखंड क्षेत्र के एफसीआई गोदाम में 650 क्विंटल चावल का बोरा भीषण बाढ़ के पानी में सड़ गया। 


जिसे लेकर पाँच रोज पहले जिला से आए हुए एडीएम शशि शेखर चौधरी ने जांच किया तो सही पाया गया था ।तुरंत डीएम शिर्सत कपिल अशोक को जानकारी हुई तो अपने द्वारा उक्त जगहों पर पहुंचकर निरीक्षण किया और डीएम ने कहा कि निश्चित रूप से एफसीआई गोदाम प्रबंधक केसरिया एमओ के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


 जो भी चावल का बोरा सड़ा हुआ है उससे बिल्कुल वितरण नहीं किया जाएगा एंव जुलाई माह का राशन निश्चित रूप से वितरण होगा ।वहीं पर स्थानीय पत्रकार मंजीत कुमार धीरज ने पुराने गोदामों का भी चर्चा चलाया तो तुरंत डीएम शिर्सत कपिल अशोक ने उस गोदामों का भी निरीक्षण किया उसमें भी अनाजों के प्रति क्षतिग्रस्त देखा गया ।


इसे लेकर डीएम ने तुरंत आदेश दिया कि जल्द से जल्द इस गोदाम के अनाज को रखरखाव अच्छा जगह किया जाए और गोदाम प्रबंधक एव एम ओ को डीएम द्वारा डांट फटकार भी लगाई गई। 


उन्होंने कहा कि किसी भी डीलर के पास से खाधान्न लेने जाते हैं तो  उस मसीन पर अंगूठे लगाकर उसका पर्ची भी अपने साथ ले। उस पर्ची पर जितना रुपया लिखा होगा उतना ही दे और जितना वजन होगा उसके अनुसार डीलर से खाधान्न प्राप्त करें ।


साथ में विश्व के सबसे ऊंचा बौद्ध स्तूप के समीप पहुंचकर निरीक्षण किया और कहा कि भवानीपुर बांध टूटने को लेकर उस बाढ़ के पानी से बौद्ध स्तूप के चारों तरफ घिरा हुआ है। और 2019 में बने हुए चारदीवारी भी इस बार के बाढ् के पानी में  गिर पड़ा डीएम ने कहा कि स्तूप के समीप पानी सूखने के बाद जल्द ही मिट्टी का भराव शुरू किया जाएगा ।


इस मौके पर एडीएम शशि शेखर चौधरी, चकिया एसडीओ ब्रजेश कुमार ,वरीय उप समाहर्ता सह केसरिया सिवो पुष्पा कुमारी, वरीय उप समाहर्ता नितेश कुमार, बिडीओ आभा कुमारी,केसरिया थानाध्यक्ष बिनय कुमार, केसरिया एम ओ अरुण कुमार सिंह, केसरिया गोदाम प्रबंधक कुन्दन सिंह इत्यादि उपस्थित थे।


केसरिया से दीनानाथ पाठक की रिपोर्ट




Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article