-->
सर्पदंश से सेना के जवान की हुई मौत

सर्पदंश से सेना के जवान की हुई मौत

सर्पदंश से सेना के जवान की हुई मौत
 Piprakothi (पीपराकोठी): ढेकहां बाला टोला में सर्प दंश से एक सेना के जवान की मौत हो गई। जवान छुट्टी में घर आया था। व तेरह को ड्यूटी पर जाने वाला था। 


जवान प्रभु ठाकुर का 34 वर्षीय पुत्र तेजनारायण ठाकुर जयपुर में कार्यरत था। वह वर्ष 2004 से देश की सेवा कर रहा था। बताया जाता है कि शनिवार दोपहर बरामदे में सोए थे। तभी घर के चारों ओर फैले बाढ़ की पानी से निकल जहरीला सर्प डस लिया। 


इलाज के लिए कांटी ले जाया गया। जहां से चिकित्सकों ने मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया। मुजफ्फरपुर ले जाने के क्रम में रास्ते में ही जवान ने दम तोड़ दी। जिसके बाद मुजफ्फरपुर प्रभात तारा हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 


पुलिस ने सदर अस्पताल मोतिहारी में पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। मृतक चार बहनों के बीच अकेला भाई था। जिसे पांच पुत्री व एक पुत्र है। 


शव पहुंचते ही गांव में पसरा सन्नाटा


पीपराकोठी:  ढेकहां बाला टोला के सेना के जवान तेजनारायण का शव पहुंचते ही गांव में चारों ओर मातमी सन्नाटा छा गया। बचपन में मां की मौत हो गई। बिना मां के प्यार में पला-बढ़ा जवान अपने मिलनसार व खुशमिजाज स्वभाव से सभी को प्रभावित किया था। 


घर पर पहुंची भीड़ के सभी लोगों के आंख नम थे। इधर पत्नी सुमित्रा देवी का हाल बेहाल था। उसे क्या पता था कि दुश्मनों का गोलियों व गोला बारूद से छक्का छुड़ाने वाला उनका जांबाज पति की मौत इस प्रकार हो जाएगी। 


एक सर्प के डंक ने सुमित्रा सहित छह बच्चों की दुनिया ही उजाड़ दी। बचपन से माता व पिता का प्यार देकर लालन-पालन करने वाले पिता प्रभु ठाकुर को ग्रामीण ढाढस बंधा रहे थे। जिनके बूढ़े कंधे पर अब परिवार का निर्वहन होना है।



पिपराकोठी से राम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट




0 Response to "सर्पदंश से सेना के जवान की हुई मौत"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article