-->
लड़का लड़की को सांप ने काटा तो ईलाज़ की जगह गोबर में दबा दिया। फिर हुआ ऐसा...

लड़का लड़की को सांप ने काटा तो ईलाज़ की जगह गोबर में दबा दिया। फिर हुआ ऐसा...

Snake bite in Shahjahanpur
उत्तरप्रदेश (UP): के शाहजहांपुर जिले में सांप के डंसने के दो अलग-अलग मामलों में दोनों के परिजनों ने पीड़ित को गोबर से दबा कर इलाज शुरू किया, जिसमें एक की मौत हो गई। पिछले दिनों शाहजहांपुर के अलग-अलग हिस्सों में एक लड़के व एक लड़की को सांप ने डंसा जिसमें दोनों के इलाज के लिए गोबर से दबाने का अंधविश्वास पूर्ण तरीका अपनाया गया, जिसमें दूसरे मामले में पीड़ित लड़की की मौत हो गई।

Snake bite in Shahjahanpur


पहली घटना शाहजहांपुर जिले के निगोही थाना क्षेत्र के संगम वाटिका काॅलोनी की है. यहां झोपड़ी डाल कर रहने वाले एक परिवार के 16 वर्षीय लड़के सुरेंद्र को रात को तीन बजे सांप ने डंस लिया। लड़का जमीन पर सोया हुआ था।


इसके बाद घर में कोहराम मच गया, लोग उसका इलाज कराने कई जगह ले गए। इसी क्रम में एक झाड़ फूंक करने वाले ने बताया कि गोबर में दबा दो उससे ठीक हो जाएगा। उसके बाद उसके कहे अनुसार, परिजनों ने लड़के को गोबर में दबा दिया और कहा कि जबतक नाक से पानी नहीं आ जाता है तब तक गोबर में ही दबा कर रखेंगे।  


सुरेंद्र अपने परिवार में चार भाई बहनों में सबसे छोटा है। उसके एक भाई व एक बहन की पहले ही मौत हो गई है। उसके घर 40 दिनों से पूजा चल रही थी इसलिए सब लोग जमीन पर सो रहे थे।


दूसरी घटना नौगवां मुबारकपुर की है। गांव के निवासी सुनील जोशी की 12 वर्षीया बेटी सीता बकरी चरा रही थी। इसी दौरान सीता को सांप ने डंस लिया। परिजनों ने लड़की की झाड-़फूंक करायी। झाड़-फूंक करने वाले ने इलाज के लिए उसे गोबर में दबाने को कहा। इसके बाद परिजनों ने बेटी को बचाने के लिए उसे गोबर में दबा दिया। इस क्रम में लड़की की मौत हो गई। इसके बाद लड़की को दफना दिया गया।


न्यूज़ डेस्क




0 Response to "लड़का लड़की को सांप ने काटा तो ईलाज़ की जगह गोबर में दबा दिया। फिर हुआ ऐसा..."

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article