-->
श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन के अवसर पर संघ कार्यालय में मना दीपोत्सव

श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन के अवसर पर संघ कार्यालय में मना दीपोत्सव

श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन के अवसर पर संघ कार्यालय में मना दीपोत्सव
मोतिहारी (Motihari): अयोध्या में श्रीराम मंदिर पुनर्निर्माण हेतु भूमि पूजन के अवसर पर बुधवार को रात्रि ज्ञानबाबू चौक स्थित आरएसएस कार्यालय में विभाग प्रचारक रौशन राणा के मार्गदर्शन में स्वयंसेवकों ने भारतीय वेश-भूषा (धोती, कुर्ता, दुपट्टा) में  दीपोत्सव मनाया व एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शुभकामनायें दीं। 

इस अवसर पर विभाग प्रचारक रौशन राणा ने अपने सम्बोधन में कहा कि हम पिछले पाँच सौ वर्षों के संघर्ष और बलिदान को देखने वाली वह पीढ़ी हैं जो अपने महानायकों का सपना पूरा होते देख रहे हैं, अपने पूर्वजों की शताब्दियों की आकांक्षा को पूरा होते देख रहे हैं। हम अत्यंत सौभाग्यशाली समय में पैदा हुए लोग हैं जो भारत के सौभाग्य के सूर्य को उदित होते  रहे हैं। जिला संघचालक सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि जब भगवान श्रीराम वनवास समाप्त कर अयोध्या पधारे तो अयोध्या वासियों ने दीप प्रज्वलित कर कर उनका स्वागत किया और तब से अब तक हम उसी परंपरा को दीपावली के रूप में मनाते हैं। ठीक वैसी ही स्थिति और संयोग आज भी बन गया है। 

एमएलसी बब्लू गुप्ता ने कहा कि हमें गर्व है,हमारा परम सौभाग्य है और हम साक्षी हैं जो भगवान श्रीराम का मंदिर का निर्माण होते देख रहे है। मौके पर जितेन्द्र त्रिपाठी, गौतम विश्वकर्मा, राकेश कुमार तिवारी, रुपेश कुमार, रवि प्रकाश गिरि, दीपक कुमार, प्रदीप कुमार, मदनाकर कुमार, प्रो. शिवेंद्र कुमार, कृष्ण कुमार, आलोक चन्द्र, ओम प्रकाश गुप्ता आदि मौजूद थे।

रामप्रकाश शर्मा की रिपोर्ट



Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article