-->
स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक

DM SP Sitamarhi meeting Independanceday
सीतामढ़ी (Sitamarhi): कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सावधानी एवम प्राप्त दिशा निर्देशो का पालन करते हुए मनाई जाएगी। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर कार्यक्रम के पूर्व एवम समाप्ति के बाद होगा पूर्ण सेनेटाइजेशन। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की पूर्व तैयारी से संबंधित बैठक समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में आयोजित की गई। 

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा द्वारा सर्वप्रथम बैठक को संबोधित करते हुए कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के आलोक में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग बिहार सरकार से स्वतंत्रता दिवस के संबध में प्राप्त दिशा निर्देशों के संबध में विस्तार से जानकारी दी गई।
DM SP Sitamarhi meeting Independanceday

झंडोतोलन का मुख्य समारोह कार्यक्रम डुमरा परेड मैदान  में आयोजित होगा। समारोह में मात्र अतिविशिष्ट महानुभावों एवं वरीयतम पदाधिकारियों को ही आमंत्रित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह स्थल पर आम जनता को कोरोना संक्रमण के प्रभाव के कारण आमंत्रित नहीं किया जाएगा, साथ ही स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वतंत्रता सेनानियों एवं विशिष्ट नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में भाग लेने हेतु महानुभावों को  ई आमंत्रण भेजा जाएगा।

कोरोना को देखते हुए विभिन्न विभागों के द्वारा निकाली जाने वाली झाँकियों का प्रदर्शन भी स्थगित कर दिया गया है। समारोह  परेड में भाग लेने वाले जवानों के बीच मास्क ‌का उपयोग एवं सोशल डिस्टेसिंग कायम रखा जाएगा। परेड में सैप के जवान, पुरूष सशस्त्र बल, महिला सशस्त्र बल एवं गृह रक्षा वाहिनी के जवान शामिल होंगे। बच्चों से संबंधित एन0सी0सी0 एवं स्कॉउट को परेड शामिल नहीं किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाला संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित रहेगा। समारोह स्थल पर आगन्तुकों, वाहन, स्टेज, पोडियम आदि के लिए सेनिटाईजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग की समुचित व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जाएगा। समारोह के पूर्व एवम बाद में पूरे मुख्य स्थल का सेनेटाइजेशन किया जाएगा। शहरी क्षेत्र , मुख्य कार्यक्रम स्थल एवम महापुरषों की मूर्तियों, स्मारकों आदि  की साफ-सफाई की जबाबदेही  कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सीतामढ़ी को दी गई है।

महादलित टोलों में पूर्व की भांती पदाधिकारियो की उपस्थिति में महादलित टोलो के बुजुर्ग  झंडोतोलन करेंगे मुख्य समारोह स्थलों के अतिरिक्त सभी प्रमुख कार्यालयों में पूर्ववत झंडोतोलन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा मास्क उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ   कार्यक्रम स्थल में भाग लेने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया बैठक में एसपी अनिल कुमार,उप विकास आयुक्त, प्रभात कुमार,अपर समाहर्ता, मुकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी  सदर कुमार गौरव (भा0 प्र0 से0),अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

सीतामढ़ी से मो० दिलशाद की रिपोर्ट



0 Response to "स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डीएम-एसपी ने की बैठक"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article