-->
बिहार में कोरोना काल का पहला चुनाव 26 और 27 अगस्त को, राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश जारी

बिहार में कोरोना काल का पहला चुनाव 26 और 27 अगस्त को, राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश जारी

 

Bihar election commission
पटना (Patna): कोरोना संकट की इस स्थिति में भले ही बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा कर दी है। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए जिला परिषद के अध्यक्ष, प्रमुख, उपप्रमुख, सरपंच, उपमुखिया चुनाव की घोषणा कर दी है। कोरोना के प्रभाव को देखते हुए यह चुनाव काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है। निर्वाचन विभाग ने कोरोना को देखते हुए गाइडलाइन के अनुसार सुरक्षा मुहैया कराते हुए चुनाव कराने की बात कही है। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए बताया है कि गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करते हुए चुनाव कराए जाएं।

राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी करते हुए बताया है कि ये चुनाव 26 और 27 अगस्त को 12 जिलों में कराए जाएंगे। सारण, लखीसराय, रोहतास, भागलपुर, बक्सर, सीतामढ़ी, पूर्वी और पश्चमी चंपारण, मधेपुरा, दरभंगा और कैमूर में चुनाव होना है। इन सभी जिलों में 26 अगस्त को ही चुनाव कराए जाएंगे। जबकि सारण के पंचायत समिति दिघवारा के उपप्रमुख का चुनाव 27 अगस्त को और कैमूर जिले के ग्राम पंचायत खरहना के उप मुखिया का चुनाव 27 अगस्त को होगा।

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को बिहार में 3646 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई और 12 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71,794 और मृतकों की संख्या बढ़कर 400 हो गई। वहीं राज्य में अभी कोरोना के 25,128 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि 46,265 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और राज्य में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 64.44 फीसदी दर्ज की गई।


न्यूज़ डेस्क




0 Response to "बिहार में कोरोना काल का पहला चुनाव 26 और 27 अगस्त को, राज्य निर्वाचन आयोग का निर्देश जारी"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article