-->
स्वास्थ्य जांच शिविर में गांव के कई लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य जांच शिविर में गांव के कई लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य जांच शिविर में गांव के कई लोग निकले कोरोना पॉजिटिव
पीपराकोठी (Piprakothi): प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी ढेकहा पंचायत के बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य जांच शिविर के अलावा कोरोना जांच शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। जिसमे कुल 118 लोगों के कोरोना की जांच की गई। 

जांच के दौरान एक ही परिवार के सास सहित तीन महिला सदस्य कोरोना पॉजिटिव व एक अन्य परिवार के पुरूष सदस्य सहित कुल चार का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, जबकि पीएचसी झखरा में सात लोगों के कोरोना का जांच किया गया है जो सभी निगेटिव पाए गए हैं। पुरूष कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जनप्रतिनिधि है। 

इस संबंध में पीएचसी प्रभारी डॉ० रामशंकर गुप्ता ने बताया कि सभी चार लोगों को होम कोरेंटिंन में रखा गया है और आशा की तैनाती की गई है। उनके बेहतर देखभाल के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जाकर उनकी स्थिति की जानकारी लेगी। उन्होंने आगे कहा कि पुनः कल भी उस गांव के शेष लोगों की जांच की जाएगी। 

वहीं स्वास्थ्य शिविर में बाढ़ प्रभावित लोगों की स्वास्थ्य जांच के साथ आवश्यक दवाओं का वितरण किया गया। इस कार्य मे प्रयोगशाला प्रावैधिकी नशीम अहमद, वरीय यक्ष्मा प्रयोगशाला पर्यवेक्षक मनोज कुमार, ए एन एम गीता सिन्हा, स्वास्थ्यकर्मी आलोक एवम शम्भू महतो, आशा फैसिलिटेटर एवम आशा मौजूद थी। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा रामशंकर गुप्ता के देख रेख मे जांच किया गया। बताया जाता है कि पीपराकोठी क्षेत्र भी अब कोरोना अपने आगोश में लेती नजर आ रही है।

पिपरा कोठी से राम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट



Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article