-->
पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, देश को कर रहे संबोधित

पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, देश को कर रहे संबोधित

 

New Delhi (न्यू दिल्ली): कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले पर 74वें स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया. वह अभी इस प्रतिष्ठित स्मारक की प्राचीर से राष्ट्र के नाम संबोधन दे रहे हैं.


स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कोरोना को लेकर भी कई सावधानियां भी बरती जा रही हैं.


प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन वीर शहीदों को नमन करने का दिन है. आज का दिन कोरोना के उन योद्धाओं को भी नमन करने का दिन है जो लगातार सेवा में लगे हुए हैं. कोरोना से कई परिवार प्रभावित हुए हैं और उन सभी परिवारों के लिए हमारी संवेदना है.


प्रधानमंत्री मोदी ने तिरंगा फहराने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के इस असाधारण समय में, सेवा परमो धर्म: की भावना के साथ, अपने जीवन की परवाह किए बिना हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मी, अनेक लोग, चौबीसों घंटे लगातार काम कर रहे हैं.


पीएम मोदी ने कहा कि आज जो हम स्वतंत्र भारत में सांस ले रहे हैं, उसके पीछे मां भारती के लाखों बेटे-बेटियों का त्याग, बलिदान और मां भारती को आजाद कराने के लिए समर्पण है. आज ऐसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों को, वीर शहीदों को नमन करने का ये पर्व है.


न्यूज डेस्क




Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article