-->
समाजसेवी से ने बाढ़ पीड़ितों में बांटे राशन किट

समाजसेवी से ने बाढ़ पीड़ितों में बांटे राशन किट

Prem jaysawal
शिकारगंज (Shikarganj): वैसे तो इस समय बिहार के कई जिले कोरोना महामारी के साथ साथ बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं। लोगों के घरबार बाढ़ के पानी में डूब गए हैं। लोगों ने ऊँचे स्थानों पर शरण ले रखी है।

हांलाकि सरकार भी पूरी कोशिश कर रही है पीड़ितों तक तात्कालिक सहायता पहुंचाने की। फिर भी कई ऐसी जगहें हैं जहां कोई अधिकारी नहीं पहुंच पा रहे और लोग कई कई दिन के भूखे हैं। ऐसे ही लोगों के लिए मसीह बन कर उभरे हैं प्रेमशंकर प्रसाद जायसवाल।

पेशे से व्यवसायी प्रेमशंकर प्रसाद जायसवाल प्रति वर्ष बाढ़ पीड़ितों की सेवा में लगे रहते हैं। इस बार भी जब बाढ़ के पानी के बीचों बीच कुछ लोग ऊंचे स्थान पर शरण लिए हुए हैं, उन तक राशन किट पहुंचाने का काम वे कर रहे हैं।

थाना क्षेत्र के गोढ़ीया हराज में प्रतिवर्ष बूढ़ी गंडक का पानी प्रवेश कर जाता है और लोगों के जीवन पर प्रश्नचिन्ह लगा देता है। ऐसे में प्रेमशंकर प्रसाद जायसवाल उन लोगों तक राशन किट पहुंचाने का काम करते हैं। पिछले दो दिनों से उन्होंने 7 किलो के पैकेट वाला राशन किट नाव से जाकर सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों के घर तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मानव सेवा से बढ़ कर कोई धर्म नहीं। लोगों की सेवा करके मुझे आत्मसंतुष्टि मिलती है।

न्यूज़ डेस्क



0 Response to "समाजसेवी से ने बाढ़ पीड़ितों में बांटे राशन किट"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article