-->
रुहीना ने यूपीएससी परीक्षा में 718वां रैंक ला चम्पारण का नाम किया रौशन

रुहीना ने यूपीएससी परीक्षा में 718वां रैंक ला चम्पारण का नाम किया रौशन

UPSC 718 Rank Kesariya Ruhina Khan
केसरिया (Kesariya): प्रखंड ही नहीं बल्कि पूर्वी चंपारण जिले की बेटी ने यूपीएससी में लहराया परचम। यूपीएससी में 718वां रैंक लाकर रुहिना तुफैल खान ने  बिहार का नाम रौशन किया है। 


डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानने वाली रुहिना तुफैल खान ने अपने पिता सहायक सब इंस्पेक्टर तुफैल अहमद खान के सीने को फक्र से चौड़ा कर दिया है। केसरिया के बथना पंचायत गाँव के हैं तुफैल अहमद खान। 

UPSC 718 Rank Kesariya Ruhina Khan


रुहीना का जन्म भोपाल में हुआ। प्रारम्भिक शिक्षा कोरबा एवं केंद्रीय विद्यालय दुर्ग छत्तीसगढ़ से प्राप्त की। उनसे छोटे एक भाई और एक बड़ी बहन भी हैं। बथना पंचायत की मुखिया गीता देवी ने कहा कि इनके यूपीएससी के परीक्षा में चयन से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा भी मिलेगा। वहीं पर मुखिया पति एवं समाजसेवी नेता देवालाल यादव ने बताया कि बथना पंचायत में पहले से भी आई एस ऑफिसर बने हुए हैं। मुखिया पति ने कहा कि रूहिना खान ने पंचायत को गौरव प्रदान किया है। ऐसी बेटी पर हम सभी को गर्व है।


इस मौके पर  बधाई देने वाले में रुहिना का चाचा नसीम खान उर्फ काबली खान, समीउल्लाह खान, राजद के प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद हातिम खान, शिक्षक औरंगजेब खान, पैक्स अध्यक्ष संजय तिवारी, पूर्व शिक्षक सीताराम यादव, मुखिया संघ के अध्यक्ष बच्चू लाल यादव, पूर्व मुखिया अमजद खान उर्फ गुड्डू खान, रइस खान इत्यादि थे।


केसरिया से दीनानाथ पाठक की रिपोर्ट




0 Response to "रुहीना ने यूपीएससी परीक्षा में 718वां रैंक ला चम्पारण का नाम किया रौशन"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article