-->
भारतीय युवा कांग्रेस का 60वां स्थापना दिवस मना गया

भारतीय युवा कांग्रेस का 60वां स्थापना दिवस मना गया

 सीतामढ़ी (Sitamarhi): भारतीय युवा कांग्रेस का 60 साठवां स्थापना दिवस समारोह का आयोजन स्थानीय जिला कांग्रेस कार्यालय, ललित आश्रम में आयोजित हुआ।


सीतामढ़ी विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अफजल राणा के तत्वाधान में सभी युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने इस सुभ अवसर पर शपथ लिया। इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने त्याग, न्याय, शांति, सत्य के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। वहीं भारतीय भाषा धार्मिक एवं क्षेत्रीय विविधताओं के ढांचे के सद्भावना और समभाव के सिद्धांत को बनाए रखने का संकल्प दोहराया। 


इसके अलावा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने का प्रयास, महिलाओं व शोषित वर्ग के विकास व उत्थान के लिए कार्य करने, आतंकवाद के संपूर्ण विनाश को सतत मुकाबला करने का भी संकल्प दोहराया। आगे अफजल राणा ने अपने बयान में कहा किकि 9 अगस्त 1960 को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने युवाओं की सहभागिता के लिए मोर्चा संगठन के रुप में युवा कांग्रेस की मान्यता दी। उन्होंने युवाओं से संगठन से जुड़ने की अपील की। 


उन्होंने कहा कि भारत युवाओं का देश है। लेकिन केंद्र सरकार युवाओं को नजर अंदाज कर रही है। जिससे युवाओं को सावधान रहने की जरुरत है 9अगस्त 2020 भारतीय युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर पिछले साठ सालों की सेवा और संघर्ष की राजनीति को बधाई एवं मुबारकबाद। आज देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती बेरोजगारी का है। भाजपा सरकार इस मुद्दे से भटकना चाहती है। 


देशभर के युवा साथियों, आएं हम सब मिलकर युवा कांग्रेस द्वारा #RozgarDo सोशल मीडिया अभियान में हिस्सा लेते हैं। इस मुद्दों को जनता को बताते हैं और लंबी लड़ाई का संकल्प लेते हैं।


विधानसभा युवा कांग्रेस के सचिव मुकेश शाह, शाहबाज अंसारी, सचिव प्रवीण कुमार, धीरज कुमार, अनमोल कुमार, सरोज यादव, रियाज अंसारी, अशरफ आलम, सिराज अहमद, मुन्ना अंसारी, सलाम अंसारी, अनमोल कुमार, पप्पू खान, समीम अंसारी समेत सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता इस शपथ समारोह में उपस्थित थे।


सीतामढ़ी से मो० दिलशाद  की रिपोर्ट




0 Response to "भारतीय युवा कांग्रेस का 60वां स्थापना दिवस मना गया"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article