-->
सुशांत सिंह राजपूत मामले की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत मामले की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश

सुशांत सिंह राजपूत मामले की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश
नई दिल्ली (New Delhi): केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच को लेकर सहमति जता दी है। इस बारे में जानकारी सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को दी। सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की एक याचिका पर सुनवाई के दौरान तुषार मेहता ने अदालत को बताया कि केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश मान ली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के का सच सामने आना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में दायर इस याचिका में रिया चक्रवर्ती ने केस से जुड़े सभी मामलों को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी।इससे पहले बिहार सरकार ने मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी। हालांकि, रिया चक्रवर्ती के वकील ने तब इसे चुनौती देते हुए कहा था कि बिहार को इस तरह की सिफारिश करने का अधिकार नहीं है।

गौरतलब है कि पटना में सुशांत सिंह के पिता की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कई गंभीर आरोप रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार पर लगाए गए हैं। एफआईआर में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है। अभिनेता की मौत के मामले की जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच जोर आजमाइश जारी है।

सुशांत का शव मुंबई स्थित उनके आवास में 14 जून को फंदे से लटका हुआ मिला था। इसके बाद से ही इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच को लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं। वैसे बता दें कि रिया ने एक बार गृह मंत्री अमित शाह को कथित तौर पर ट्वीट कर इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांकि, मंगलवार को उन्होंने अपने वकील सतीश मणेशिंदे के मार्फत इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला कानून के अनुरूप नहीं है।

न्यूज़ डेस्क



0 Response to "सुशांत सिंह राजपूत मामले की होगी सीबीआई जांच, केंद्र ने मानी बिहार सरकार की सिफारिश"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article