-->
पताही प्रखंड के दर्जनों पंचायतों में भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया

पताही प्रखंड के दर्जनों पंचायतों में भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया

Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti in Patahi

पताही (Patahi): चिरैया विधानसभा क्षेत्र के पताही प्रखंड के दर्जनों पंचायत में भारतीय राजनीति के पुरोधा बहुमुखी व्यक्तित्व के धनी और जनसंघ के संस्थापक सदस्य पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती  के अवसर पर विधायक आवास बखरी, पताही पूर्वी के मुखिया कृष्ण मोहन कुमार , पताही पश्चिमी के मुखिया सुनील कुमार, बिटू पासवान चम्पापुर, मनीष कुमार पताही के दरवाजे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti in Patahi

इस कार्यक्रम में भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता, मंडल अध्यक्ष अशोक सिंह चौहान के साथ सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तैलचित्र पर माला, दीपप्रज्वलित एवं पुष्पअर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। इस अवसर पर चिरैया भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 25 सितंबर इतिहास के पन्नों में काफी अहमियत रखता है। 

वर्ष 1916 में 25 सितंबर के दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक और जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्म मथुरा में हुआ था। उन्होंने देश को एकता, मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी और कहा कि दुनिया को पूंजीवाद या साम्यवाद नहीं, बल्कि मानववाद की जरूरत है। दीनदयाल उपाध्याय का ये भी कहना था कि हिंदू कोई धर्म या संप्रदाय नहीं, बल्कि भारत की राष्ट्रीय संस्कृति है। 

वो राजनेता होने के साथ-साथ एक पत्रकार और लेखक भी थे। उन्होंने (आरएसएस) द्वारा प्रकाशित साप्ताहिक पत्रिका (पान्चजन्य) की नींव रखी थी। इस पत्रिका के पहले संपादक देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे।दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर बीजेपी इस दिन देश भर में तमाम कार्यक्रम आयोजित करती है। ऐसे में आमजन खास तौर पर नई पीढ़ी के मन में ये दिलचस्पी स्वभाविक है कि दीनदयाल उपाध्याय से कैसी नाराजगी। 

Pandit Deendayal Upadhyay Jayanti in Patahi

उन्होंने कहा कि कैसे दीनदयाल उपाध्याय ने संघ परिवार के लिए वो युग प्रवर्तक काम किया था, जिसका खामियाजा बीजेपी की सारी विरोधी पार्टियां आज तक भुगत रही हैं। वो काम जिसे करने के संघ अरसे से खिलाफ था, जिसे करने में संघ नेता 25-26 साल तक हिचकिचाते रहे। अक्सर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अधिकारियों का एक ही सवाल से पाला पड़ता है और तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में भी ये लिखा जाता रहा है कि क्या बीजेपी संघ की राजनीतिक विंग है तो वो अक्सर जवाब देते आए हैं कि अगर कुछ मुद्दों पर हमारी सहमति किसी भी पार्टी से बनती है तो हम उनका स्वागत करते हैं। 

आयोजित कार्यक्रम में अशोक सिंह चौहान अध्यक्ष पताही मंडल, गंगेश्वर सिंह, मुखिया कृष्ण मोहन सिंह, मुखिया संघ के उपाध्यक्ष सह जिला महामंत्री ढाका सुनील कुमार , मीडिया प्रभारी अरुण कुमार, शिक्षक निरंजन सिंह,रवि कुमार,जदयू नेता जय नारायण गुप्ता ,पिंटू तिवारी,विकास उज्जवल तिवारी ,प्रमोद साह, रविंद्र साह ,नरेश पासवान सहित सैकड़ों भाजपा,जदयू, लोजपा कार्यकर्ता पताही पूर्वी मुखिया कृष्ण मोहन सिंह के दरवाजे पर उपस्थित थे।

पताही से मुरारी कुमार की रिपोर्ट




0 Response to "पताही प्रखंड के दर्जनों पंचायतों में भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जयंती के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित किया"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article