-->
चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा, कांग्रेस विधायक का PMO को ट्वीटए

चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा, कांग्रेस विधायक का PMO को ट्वीटए

 

चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा, कांग्रेस विधायक का PMO को ट्वीटए

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal ): Sima पर जारी तनाव के बीच चीन (China) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के पांच लोगों को अगवा कर लिया है. कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग (Congress MLA Ninong Ering) ने ट्वीट करके यह दावा किया है. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से नागरिकों को जल्द छुड़ाने का अपील की है. निनॉन्ग एरिंग ने अपने ट्वीट में पीएमओ को टैग करते हुए कहा, “राज्य के ऊपरी सुबनसिरी जिले के पांच लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जरिए अपहरण कर लिया गया है. कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी. चीन की सेना को जवाब देना चाहिए.”

रिपोर्ट के मुताबिक, तागिन समुदाय के पांच लोगों को नाचो

के पास जंगल से उस समय अगवा कर लिया गया जब वे शिकार करने गए थे. इसकी जानकारी अपहृत व्यक्तियों में से एक के रिश्तेदार ने दी. जिन ग्रामीणों का कथित तौर पर अपहरण किया गया है उनके नाम इस प्रकार से हैं- टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि चीनी सेना के चंगुल से दो लोग भागने में कामयाब रहे. इन लोगों ने ही घटना की जानकारी गांव वालों को दी. हालांकि इनके परिवार वालों ने अभी तक इस घटना की सूचना सेना या पुलिस को नहीं दी है. गांव वालों का कहना है कि शनिवार को इसकी खबर सेना को दी जाएगी

अगवा हुए लोगों के परिवार वालों और रिश्तेदारों ने अधिकारियों से इस घटना पर गंभीरता से ध्यान देने को कहा है. साथ ही इन्होंने पांचों को जल्द देश वापस लाने के लिए कदम उठाए जाने की अपील की है. घटना को लेकर गांव दहशत का माहौल है.


न्यूज डेस्क

0 Response to "चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा, कांग्रेस विधायक का PMO को ट्वीटए"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article