-->
मोतिहारी में निजीकरण एवं निगमीकरण के विरोध में रेलकर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस

मोतिहारी में निजीकरण एवं निगमीकरण के विरोध में रेलकर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस

Protest Against Railway Privatization in Motihari

मोतिहारी (Motihari): ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के आह्वान पर ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी युनियन की मोतिहारी शाखा मंत्री दिलीप कुमार के नेतृत्व में कल देर शाम एक विशाल मशाल जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया। मशाल जुलूस लेकर प्रदर्शनकारी रेलकर्मियों ने मोतिहारी के सभी रेलवे कालोनी में विरोध प्रदर्शन करते हुए शाखा कार्यालय के पास पहुंच जुलूस सभा में तब्दील हो गई।

कर्मचारियों ने जुलूस में सरकार विरोधी नारे लगाये तथा निजीकरण एवं निगमीकरण वापस लेने की मांग की। बता दें कि रेल कर्मचारी निजीकरण एवं निगमीकरण के विरुद्ध एक सप्ताह से जनजागरण अभियान चला रहे हैं। इसमें रेल उपभोक्ताओं, आम जनता तथा बेरोजगार नवयुवकों को आंदोलन में साथ लाने की कवायद चल रही है। जनता का साथ भी मिल रहा है और सरकार के पास आवाज भी पहुंच रही है।

कर्मचारियों की मांग है कि सरकार निजीकरण एवं निगमीकरण वापस ले। उनकी मांगों में एनपीएस वापस लेने, भत्तों की कटौती बंद करने, जबरन रिटायरमेंट की योजना को वापस लेने, काला श्रम कानून लाने की योजना वापस लेने एवं फ्रीज डीए को चालू करने जैसी अन्य मांग शामिल है। विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में कृष्ण चन्द्र प्रसाद, हीरालाल, सुबोध, विनीत, कृष्णा, दीप लाल, बिनोदानंद भारती धीरज की उपस्थिति प्रमुख थी।

न्यूज़ डेस्क




0 Response to "मोतिहारी में निजीकरण एवं निगमीकरण के विरोध में रेलकर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article