-->
नेहरू युवा केंद्र के स्थानीय इकाई  ने हिंदी पखवाड़े का किया आयोजन

नेहरू युवा केंद्र के स्थानीय इकाई ने हिंदी पखवाड़े का किया आयोजन

 

नेहरू युवा केंद्र के स्थानीय इकाई  ने हिंदी पखवाड़े का किया आयोजन

चकिया(Chakia): युवा खेल मंत्रालय के अधीनस्थ नेहरू युवा केंद्र के स्थानीय इकाई  ने 14 सितम्बर हिंदी दिवस से शुरू होकर 28 सितम्बर तक चलने वाली हिंदी पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। 


कार्यक्रम में जिला युवा समन्वयक सुश्री सुरुचि सिंह के द्वारा 14 सितंबर को हिंदी पखवारा की शुभारंभ की गई थी जो 14 सितंबर से 28 सितंबर तक चल रहा है।


राष्ट्रीय युवा स्वयंसेविका (कल्याण पुर)सुश्री श्वेता सिंह ने भी पखवारे की शुरुआत कर दर्जनों अंग्रेजी के दौर में दौड़ रहे छात्र छात्राओं को हिंदी के महत्व को बताई, उन्होंने कहा की राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार और हम सभी की पहचान हिंदी है।देश मे सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषा भी हिंदी ही है। हिंदी के महत्ता को बताते हुए उन्होंने यह भी कहा कि हिंदी हमारी शान और देश का अभिमान है।हिंदी के लोकप्रियता को देखते हुए आज बड़े-बड़े सॉफ्टवेयर कम्पनियों ने भी अपने एप्लिकेशन मे हिंदी भाषा को शामिल कर लिया है।


इस पखवारे के दौरान सुश्री श्वेता ने विभिन्न ग्रामीण युवाओं -युवतियों तथा अभिभावकों को भी हिंदी के महत्व के बारे में बहुत सारी जानकारियां दी। साथ ही इस पखवारे में बच्चों द्वारा हिंदी पर निबंध,पेंटिंग एवम हिंदी अंताक्षरी प्रतियोगिता करवाई जा रही। 


आज के प्रतियोगिता में खुशी ,लक्की, राज,तन्मय, शाहिन, मासूम,इम्तेहान, आसिफ सहित दर्जनों बच्चें शामिल हुए। इस पखवारे की समाप्ती 28 सितम्बर को प्रतियोगिता में शामिल हुए बच्चो को पारितोषिक वितरण कर समाप्त की जाएगी।


चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोट




0 Response to "नेहरू युवा केंद्र के स्थानीय इकाई ने हिंदी पखवाड़े का किया आयोजन"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article