-->
सलमान खान की आवाज़ कहे जाने वाले सुप्रसिद्ध गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम का कोरोना से निधन

सलमान खान की आवाज़ कहे जाने वाले सुप्रसिद्ध गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम का कोरोना से निधन

Sp Bala Subramanyam Passed away

चेन्नई (Chennai): बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार को 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में 5 अगस्त को भर्ती कराया गया था, जहां पर उनका 2 महीने से इलाज चल रहा था। डॉक्टर्स की तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। एक दिन पहले ही हॉस्पिटल की ओर से बताया गया था कि उनकी हालत काफी नाजुक है।

बता दें कि हॉस्पिटल की तरफ से गुरुवार को बताया गया कि एसपी बालासुब्रमण्यम की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें डॉक्टर्स के देखरेख में ECMOऔर दूसरे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।  

एसपी बालासुब्रमण्यम अपने पीछे पत्नी सावित्री और दो बच्चे- बेटी पल्लवी और बेटे एसपी चरण को छोड़ गए हैं।

उनका अंतिम संस्कार बेटे एसपी चरण करेंगे। मालूम हो कि सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने बतौर सिंगर के अलावा एक्टर, म्यूजिक डायरेक्टर, डबिंग आर्टिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर के रूप में किया है। उन्होंने अपने करियर में कई भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्होंने सलमान खान की फिल्मों के लिए कई गानों को अपनी आवाज दी ,जो सुपरहिट साबित हुए।  

एसपी बालासुब्रमण्यम को कई अवॉर्ड से नवाजा गया था। सबसे ज्यादा गाने गाए जाने के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल हैं। उन्होंने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर के लिए 6 नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते। एसपी बालासुब्रमण्यम को 2001 में उन्हें पद्मश्री और 2011 में पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

न्यूज़ डेस्क




0 Response to "सलमान खान की आवाज़ कहे जाने वाले सुप्रसिद्ध गायक एसपी बाला सुब्रमण्यम का कोरोना से निधन"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article