-->
आईपीएल के दीवानों का आज होगा इंतज़ार खत्म, आईपीएल-2020 का आज रिलीज होगा शेड्यूल

आईपीएल के दीवानों का आज होगा इंतज़ार खत्म, आईपीएल-2020 का आज रिलीज होगा शेड्यूल

Saurav Ganguly

यूएई (UAE): इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को शुरू होने में अब मजह 15 दिनों का वक्त बाकी रह गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 के शेड्यूल को लेकर आखिकार चुप्पी तोड़ दी है. सौरव गांगुली ने बताया है कि 4 सितंबर 2020 यानी आज शुक्रवार को आईपीएल 2020 का फुल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

इससे पहले बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनर काउंसिल ने बीते 30 अगस्त को इस आईपीएल के शेड्यूल को जारी करने का प्लान बनाया था. लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से इसमें देरी हुई थी.

ऐसे में अब यह फाइनल हो गया है कि 4 सितंबर को बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 13 के फुल शेड्यूल का ऐलान होगा. मालूम हो इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं और वे कोरोना वायरस के सुरक्षा के इंतजामों के आधार पर बायो सिक्योर बबल के तहत प्रैक्टिस भी कर रही हैं.

19 सितंबर को पहला मैच, फाइनल 10 नवबंर को

हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच और फाइनल मुकाबले की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी थी. जिससे आधार पर 19 सितंबर 2020 इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग का ओपनिंग मैच खेला जाएगा. जबकि खिताबी मुकाबला 10 नंवबर को होगा.

इसके साथ ही यूएई के मैदान अबुधाबी, दुबई और शारजहां में इस 13वें सीजन के मुकाबले आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही इस साल आईपीएल में 10 डबल हेडर भी रखे गए हैं. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मैच गतिविजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा.

स्पोर्ट्स डेस्क








0 Response to "आईपीएल के दीवानों का आज होगा इंतज़ार खत्म, आईपीएल-2020 का आज रिलीज होगा शेड्यूल"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article