-->
महावीरी झंडा को लेकर दो गांवो के बीच हिंसक झड़प, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

महावीरी झंडा को लेकर दो गांवो के बीच हिंसक झड़प, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

 


सीतामढ़ी (Sitamadhi): दो गाँवो के बीच हिंसक झड़प में तीन पुलिस कर्मी समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए है। घटना रीगा थाना क्षेत्र मझौरा गाँव की है। जहां मझौरा के विनोद सिंह और पिपरा गाँव के बीच झंडा गाड़ने के विवाद को लेकर हिंसक झड़प उत्पन्न हो गई। बताया जा रहा है कि जहां पर ध्वजा गारने का जगह है, उसके बगल में मझौरा निवासी विनोद सिंह का निजी जमीन है जिसको लेकर विनोद सिंह ने विरोध किया है जिसके बाद पिपरा के लोगों ने कहा है कि इस जमीन पर वर्षों से महावीरी झंडा वर्षो से होता आया है और हम लोग यहीं पर अपना महावीरी झंडा मनाएंगे। जिस पर मझौरा निवासी विनोद सिंह ने विरोध करना शुरू किया


जिसके बाद माहौल बिगड़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस टीम पहुँची रीगा थाना पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव सुरु कर दिया। जिसमें तीन पुलिस कर्मी आंशिक रूप से जख्मी हो गए। वही दोनो पक्षो की ओर से भी लोगो के जख्मी होने की सूचना है। वही मौके से स्थानीय पुलिस प्रशासन भाग अपनी जान बचाई है। कई ग्रामीणों ने बताया है मौके पर पहुंची रीगा पुलिस पहुंचते ही ग्रामीणों पर डंडा चलाना शुरु कर दिया है, कि इसकी सूचना रीगा थाना को दी गई थी परंतु रीगा थाना समय पर नहीं पहुंची। जिसके कारण माहौल बिगड़ गया है।


ग्रामीण पुलिस प्रशासन पर काफी नाराज दिखे लोगों ने बताया कि पुलिस पहले अगर पहुंची होती तो इस तरह का माहौल नहीं उत्पन्न होता। ग्रामीणों ने बताया है कि पुलिस टीम को माहौल शांत कराने की बजाय डंडा चलाना कहां से उचित था। इधर माहौल बिगाड़ते देख सदर एसडीओ राकेश कुमार, डीएसपी रमाकांत उपाध्याय, बीडीओ नीतू प्रियदर्शनी , रीगा सर्किल इंस्पेक्टर, सुप्पी और मेजरगंज थाना पुलिस गाँव मे पहुँच लोगो को समझ बुझा कर शांतिव्यवस्था स्थापित की है।


पुलिस फिलहाल मझौरा गाँव में कैप कर रही है। घटना के बारे में एसपी अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला शांत करा दिया गया है। दोनों पक्ष हिंदू समुदाय के है। एक व्यक्ति के घर के आगे चबूतरा बनाने के लिए घर मालिक द्वारा विरोध किया गया था। जिसके बाद दो पक्षों में विवाद सुरु हो गया था। फिलहाल पुलिस शांतिव्यवस्था बहाल करने को लेकर गाँव मे कैप कर रही है।


न्यूज डेस्क








0 Response to "महावीरी झंडा को लेकर दो गांवो के बीच हिंसक झड़प, मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article