-->
डॉक्टर की लापरवाही से घोड़ासहन में युवक की गई जान, जमकर हुआ हंगामा

डॉक्टर की लापरवाही से घोड़ासहन में युवक की गई जान, जमकर हुआ हंगामा

A youth death by doctor carelessness in Ghodasahan

घोड़ासहन (Ghodasahan): प्रखंड क्षेत्र के झरौखर पंचायत के एक 28 वर्षीय युवक की मौत डॉक्टर द्वारा ईलाज के क्रम में लापरवाही से हो गई। परिजनों ने चिकित्सक पर कई गंभीर आरोप लगये है।

मौके पर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में स्थानीय ग्रामीणों ने डॉक्टर के क्लीनिक के बाहर जमकर हंगामा किया। बताया जाता है कि झरौखर के 28 वर्षीय  हरि किशोर कुमार के रविवार की देर रात्रि अचानक तबीयत खराब हुई। परिजनों द्वारा आनन-फानन में घोड़ासहन आदर्श नगर में रत्नेश कुमार के क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां पर उसका इलाज चल रहा था। 

A youth death by doctor carelessness in Ghodasahan

स्थिति में सुधर होते ना देख परिजनों ने मोतिहारी रेफर करने की बात कही तो डॉक्टर ने बताया कि दो घंटा के अंदर में मैं उसको ठीक कर दूंगा। रात्री में ही परिजनों से दस हजार रुपये भी ले लिये गये। फिर सुबह पांच बजे फिर पाच हजार रुपए भुगतान करने को भी कहा गया । इधर परिजनों के द्वारा मरीज के हालचाल के बारे में पूछने पर डॉक्टर ने बताया कि मरीज बिल्कुल स्वास्थ्य व सही है। जब परिजनों द्वारा मरीज से मुलाकात करने की बात की गई तो डॉक्टर सहित कंपाउंडर व कर्मी अस्पताल छोड़ फरार हो गए। 

परिजनों के अनुसार बताया रात्रि में ही जबरदस्ती रोक कर रात्री से ही लापरवाही पूर्वक इलाज किया जा रहा था, जिससे युवक की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर ग्रामीण सहित परिजनों ने किलनिक के बाहर जमकर बवाल काटा।

बताते चलें कि सीमावर्ती क्षेत्र घोड़ासहन में कई चिकित्सकों पर इस तरह का मामला आम बात हो गई है। बड़े-बड़े बोर्ड व नाम देखकर ग्रामीण इलाकों के लोग आसानी से इनके चुंगल में फंस जाते हैं, जिनका शोषण किया जाता है। वही घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुच मामले को नियंत्रण में लिया। समाचार प्रेषण तक परिजनों की तरफ से एफआईआर दर्ज नहीं करायी गई है। 

घोड़ासहन थानाअध्यक्ष अखिलेश मिश्र ने बताया कि आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी। वही घोड़ासहन पीएचसी प्रभारी प्रेम सागर प्रसाद से इस बाबत पूछे जाने पर बताया कि मामले की जानकारी मिली है। अगर फर्जी चिकित्सकों के विरुद्ध कोई भी आवेदन मिलता है  तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी।

न्यूज़ डेस्क




1 Response to "डॉक्टर की लापरवाही से घोड़ासहन में युवक की गई जान, जमकर हुआ हंगामा"

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article