-->
रोटरी क्लब ऑफ चकिया ने स्वास्थ्य जांच शिविर का किया आयोजन

रोटरी क्लब ऑफ चकिया ने स्वास्थ्य जांच शिविर का किया आयोजन

Medical camp organised by Rotary Club Chakia

चकिया (Chakia): रोटरी क्लब ऑफ चकिया के तत्वावधान में रविवार को शहर स्थित एक निजी क्लिनिक में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। 

इस दौरान शिविर में पहुंचे लोगों का रक्तचाप, मधुमेह, ईसीजी, कोलेस्ट्रॉल व अन्य जांच निशुल्क किया गया तथा उक्त रोग से बचाव के लिए उचित परामर्श जांच कर रहे चिकित्सकों द्वारा दिया गया। इस दौरान प्रोजेक्ट पॉजिटिव हेल्थ के डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन डॉ अजय कुमार मौजूद थे।

वहीं स्वास्थ्य जांच कर रहे डॉ० अजय कुमार ने बताया कि बदलती जीवन शैली के कारण लोग असमय रोग के शिकार हो रहें हैं। बचाव के लिए शारीरिक व्यायाम,योगा तथा संयमित खान पान, मोर्निंग वाक करने आदि से बहुत सारे रोगों से बचा जा सकता है।

वही 40 वर्ष की आयु के उपर के लोगों को ब्लड शुगर, बीपी आदि  की नियमित जांच कराने व चिकित्सक से परामर्श के अनुसार दवा लेने की सलाह दी। वही  डॉक्टर रोहित कुमार सिंह ने  कोरोना काल में ह्रदय रोग से ग्रसित मरीजों को स्वास्थ्य के प्रति  विशेष रूप से जागरूक रहने पर बल दिया।

क्लब के अध्यक्ष स्टैनली पिल्लायी तथा सचिव  मनोज बजाज ने भी स्वास्थ्य रहने के लिए बहुत सारे टिप्स दिया। मौके पर असिस्टेंट गवर्नर इलेक्ट, केसर सिंह,मुकेश शर्मा, अमरजीत कुमार,अवधेश कुमार, रामानंद पटेल,रविशंकर सहित क्लब के अन्य सदस्य मौजूद थे।

चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट




0 Response to "रोटरी क्लब ऑफ चकिया ने स्वास्थ्य जांच शिविर का किया आयोजन"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article