-->
नेहरू युवा केंद्र के द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

नेहरू युवा केंद्र के द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

चकिया(Chakia): युवा खेल मंत्रालय के अधीनस्थ नेहरू युवा केंद्र मोतिहारी के तत्वधान में जिले के सभी प्रखंडों में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।


मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन नेहरू युवा केंद्र कल्याणपुर प्रखंड के राष्ट्रीय स्वयंसेवक सुश्री श्वेता सिंह के नेतृत्व में किया गया। घर-घर जाकर सभी युवा,बुजुर्ग,महिला, किसान को मतदान के महत्व को बताते हुए कहा कि लोकतंत्र की जन्मस्थली बिहार ही है।


साथ ही उन्होंने यह भी अपील की कि हम मतदाताओं को अपने शतप्रतिशत वोट से पूर्ण बहूमत की शसक्त सरकार की निर्माण करें।


आज अपनी लोकतांत्रिक व्यवस्था एवं उसके तहत चुनी गई बहुमत की सशक्त सरकार के कारण भारत की वैश्विक प्रभाव को आज संपूर्ण विश्व ने स्वीकार किया है। यह सब भारत के मतदाताओं की जागरूकता एवं सशक्त व निष्पक्ष चुनाव के कारण संभव हो पाया है।


संविधान प्रदत्त मतदान के अधिकार से हम ना केवल अपनी सरकार का प्रतिनिधि चुनते हैं बल्कि अपने सुनहरे भविष्य की रूपरेखा भी तैयार करते हैं। हमारे वोट से ही सुनिश्चित होता है कि भविष्य में सत्ता की बागडोर किन लोगों के हाथ में होगा और विकास की गति पर और विकास की गति क्या होगी?


आज जाति और धर्म की संकीर्ण मान्यताओं को तोड़कर वोट करना चाहिए । तभी सही जनप्रतिनिधि का चुनाव हो सकेगा और हमारा राज्य विकाश के चरम सीमा पर हो पाएगा।


प्रत्येक चुनाव में बढ़ता मतदान का प्रतिशत हम नागरिकों की लोकतंत्र में गहरी आस्था को सिद्ध करता है।


मौके पर अंजली कुमारी, प्रियम,अनुष्का कुमारी ,पूजा सिंह,मासूमा तबस्सुम, अर्श नाज, काजल कुमारी,अमित शर्मा. उज्जवल पाण्ड्य, रवि कुमार,राकेश,श्याम कुमार ,अंकित कुमार,इत्यादि।


चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट






0 Response to "नेहरू युवा केंद्र के द्वारा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article