-->
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मनाई गई जयंती

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मनाई गई जयंती

Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee's celebrated birth anniversary

पकड़ी दयाल (Pakadidayal): पकड़ी दयाल शेखपुरवा रोड स्थित KVC कोचिंग सेंटर में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गई। जिसमें पकड़ी दयाल प्रखंड विकास पदाधिकारी सूरज कुमार सिंह और भाजपा नेता प्रेमशंकर पासवान शामिल हुए।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुऐ B.D.O सूरज कुमार सिंह ने कहा की अटल जी का जीवन हमेशा सादगी भरा रहा है। उन्होने कभी भी अपने आप को एक गणमान्य व्यक्ति नहीं समझे। बच्चों आप सभी को उनकी जीवन शैली से सीख कर आगे बढ़ सकते है । 

वही संस्था निदेशक पप्पू कुमार ने कहा की अटल बिहारी वाजपेयी ने मात्र 32 वर्ष के आयु में सासंद बनकर लोकसभा पहुँचे और अपनी बात को बरी बेखुबी संसद में रखते थे उनकी भाषण और प्रतिभा देखकर उस समय का प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कहे थे की यह लड़का एक दिन इस देश का प्रधानमंत्री बनेगा । उनका कहा सच हुआ और 1996 में अटल जी देश के प्रधानमंत्री बने लेकिन अपना कार्यकाल पूरा नहीं सके 13दिन बाद अपनी सता खो दिये लेकिन पुनः 1998 में एक बार फिर  प्रधानमंत्री बने अब की बार भी उनका सरकार केवल 13 महीना ही चली सकी  लेकिन उन्होंने संघर्ष करते रहे और पुनः 1999 में अपनी NDA गठबंधन से पूर्ण बहुमत से प्रधानमंत्री बने और अब की बार अपना कार्यकाल पूरा किये। इस तरह से संघर्ष करते रहे अपनी कार्यकाल में पोखरण परिक्षण करायें , पंजाब से पकिस्तान के लौहर तक बस सेवा शुरू किये और खुद बस पर सवार होकर पकिस्तान गये । इतिनाही नहीं उन्होंने भारत के तरफ से पहले ऐसे नेता है जिन्होंने ने UNA में हिन्दी में भाषण दिये।

 वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुऐ भाजपा नेता प्रेमशंकर पासवान ने कहा की अटल जी हमारे पार्टी की संस्थापक है उनके पदचिन्हों पर हमलोग चलने की कोशिश करते है वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुऐ पासवान जी कहा की अटल जी एक दिन संसद में कहे थे की हमारी पार्टी भले आज कमजोर है लेकिन वह दिन आयेगा जो मेरा पार्टी एक दिन पूर्ण रूप से अपने बहुमत से सरकार में आयेगी वही हुआ आज भाजपा के पास खुद तीन सौ से अधिक सांसद है और भाजपा विश्व के सबसे बरी पार्टी है । 

वही मौके पर नीतेश कुमार , विकास कुमार , दिनेश कुमार , आदित्य कुमार ,गोल्डी कुमारी , अंजलि कुमारी , सुप्रिया कुमारी अलीशा खातून , आंकाक्षा कुमारी मोनू कुमार , अमित कुमार , राकेश कुमार , हशमत आलम आदि छात्र /छात्राएं मौजूद थे।

न्यूज़ डेस्क




Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article