-->
दो कंपनी कर्मी को अवैध राशि वसूलते पुलिस ने किया गिरफ्तार

दो कंपनी कर्मी को अवैध राशि वसूलते पुलिस ने किया गिरफ्तार

Police arrested two company workers for extorting money

चकिया (Chakia): स्किल इंडिया कार्यक्रम मे  प्राइवेट कंपनी द्वारा अवैध उगाही का सनसनीखेज मामला प्रकाश मे आया है। प्रखंड के शेखी चकिया स्थित मध्य विधालय उर्दु मे आरपीएल- 4 मे नाम दर्ज कराने को लेकर प्रत्येक व्यक्ति से बीस रूपए लिए जा रहे थे। जिसको  जीडीडीए तथा एचआरकेसी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से जुड़े बिट्टू कुमार तथा नंदन कुमार द्वारा किया जा रहा था।जिसकी जानकारी मिलने पर वार्ड सदस्य सरफराज तथा मो फैयाज ने इसकी सूचना चकिया थाने को दी।

बिडियो ने इस फर्जी काम को अंजाम देने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि संबंधित कंपनी के मनीष ठाकुर इस योजना को लेकर उनके पास आए थे। उन्होंने संबधित कंपनी को प्रखंड मे कार्य करने का जो पत्र निर्गत किया था उसमे साफ तौर पर इस  बात का उल्लेख किया गया था कि यह एक जागरूकता कार्यक्रम है और इसको लेकर किसी भी प्रकार की राशि नही जानी है।

कंपनी के अधिकारी द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा निर्गत पत्र के साथ छेड़छाड़ कर राशि नही लेने के उनके निर्देश को हटा दिया गया। कंपनी कर्मी ने कुल एक सौ दस लोगों से राशि वसूल की जिसकी सत्यता सामने आने के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। इसको लेकर संबधित जनप्रतिनिधियों ने स्थानीय लोगों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन थाने मे दिया है। प्रशिक्षु आईपीएस सह थानाप्रभारी राज ने इस संबध मे कंपनी के एमडी आनंद राज और मनीष ठाकुर पर कार्रवाई की बात कही है।

चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट




0 Response to "दो कंपनी कर्मी को अवैध राशि वसूलते पुलिस ने किया गिरफ्तार"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article