-->
अभाविप मोतिहारी द्वारा मुंशी सिंह महाविद्यालय में स्नातक में हुए सीट कटौती को लेकर विरोध प्रदर्शन

अभाविप मोतिहारी द्वारा मुंशी सिंह महाविद्यालय में स्नातक में हुए सीट कटौती को लेकर विरोध प्रदर्शन

ABVP Motihari protests in Munshi Singh College over seat cuts in graduates
मोतिहारी (Motihari): बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजो में रिक्त सीटों पर स्नातक में नामांकन 17 जनवरी को ऑन स्पॉट एडमिशन के बिहार विश्वविधालय द्वारा आदेश दिया गया था, लेकिन सीट में भारी कटौती हुई है। अगर विश्वविद्यालय द्वारा सीटों को पुन: नहीं बढ़ाया जाता है तो विधार्थी परिषद् द्वारा आगे चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा, उक्त बातें जिला संयोजक दिव्यांशु मिश्रा ने कहीं।

प्रदेश कार्यकारिणी सद्स्य रिशु राज ने बताया की स्नातक में नामांकन के लिए चार बार मेधा सूची जारी करने के बाद भी करीब 35 हजार सीट रिक्त रह गए थे। इसे भरने के लिए विवि की ओर से यह पहल की गई है। इसके लिए भी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि यदि कम सीट पर अधिक छात्र नामांकन के लिए दावा करें तो ऐसी स्थिति में अंक को वरीयता देते हुए नामांकन की प्रक्रिया का आदेश दिया गया है। लेकिन जिस छात्र का नामांकन से वंचित रह जाता हैं  उसके भविष्य का क्या होगा। 

उन्होंने आगे कहा कि बिहार विश्वविधालय द्वारा आधे से अधिक सिट कम कर दी गई अगर सभी विषयों मे विश्वविद्यालय द्वारा सीट अगर नहीं बढ़ाया जाता है तो विधार्थी परिषद् द्वारा विश्वविद्यालय के खिलाफ अन्दोलन किया जायेगा।

मौके पर जिला मीडिया प्रभारी उजाला कुमार, कॉलेज अध्यक्ष पियुष कुमार, कॉलेज सह मंत्री रविन्द्र कुमार, मृदुल कुमार, मंटू पुरी, राहुल कुमार इत्यादी मौजूद थे।

अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article