-->
कोरोना वैक्सीन के साइड इफ़ेक्ट शुरू, दिल्ली में 52 मामले

कोरोना वैक्सीन के साइड इफ़ेक्ट शुरू, दिल्ली में 52 मामले

Corona vaccine side effects begin, 52 cases in Delhi
नई दिल्ली (New Delhi): राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान की शुरूआत हो चुकी है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन 1,65,714 लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गयी. वहीं 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के बाद इसके साइड इफेक्ट के मामले भी सामाने आ रहे है.

न्यूज एजेन्सी ANI के अनुसार राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट के 52 मामले सामने आए है. वहीं एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं एक एम्स अधिकारी ने बताया कि शनिवार को COVID19 टीकाकरण प्राप्त करने के बाद AIIMS सुरक्षा गार्ड ने एलर्जी की कुछ शिकायत सामने आये जिसके बाद उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक वैक्सीन के हल्के प्रतिकूल परिणामों के मामले साउथ दिल्ली और साउथ वेस्ट दिल्ली में सबसे ज्यादा देखे गए.

वहीं महाराष्ट्र सरकार में को-विन ऐप में दिक्कत आने की वजह से राज्य में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सोमवार तक के लिए रोक दिया गया है. बता दें कि भारत में शनिवार से शुरू हुए वैक्सीनेशन प्रोग्राम में टारगेट के मुकाबले पहले दिन 60% लोगों को कोरोना वैक्सीन लगायी जा सकी. पहले दिन 3,15,037 लोगों को टीका लगाया जाना था. हालांकि 1,91,181 लोगों को 3,352 केंद्रों पर कोरोना का टीका लगाया जा सका. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुछ जगहों पर 50 वर्ष से अधिक या विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त लोगों को टीका नहीं दिया गया. डायबिटीज व ब्लड प्रेशर के मरीजों को भी टीका नहीं लगाया गया.

न्यूज़ डेस्क

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article