-->
उत्क्रमित चकिया नगर परिषद की पहली बैठक आयोजित

उत्क्रमित चकिया नगर परिषद की पहली बैठक आयोजित

First meeting of Reversed Chakia City Council held

**विकास,व्यवस्था तथा योजनाओं पर विचार विमर्श 


 **सफाईकर्मी की मृत्यु पर शोक व्यक्त एवं सहायता राशि की घोषणा


चकिया (Chakia): उत्क्रमित चकिया नगर परिषद के निर्वाचित मंडल की मासिक बैठक सोमवार परिषद कार्यालय स्थित सभागार मे आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद वीणा देवी ने की जिसमे बतौर मुख्य अतिथि  स्थानीय विधायक श्यामबाबू यादव भी मौजूद थे। इस दौरान उत्क्रमित नगर परिषद के विकास एवं व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया। 

बैठक मे नये होल्डिंग सर्वे,होल्डिंग स्व-कर निर्धारण तथा ट्रेड लाइसेंस पर भी व्यापक चर्चा की गई। निर्वाचित मंडल ने ट्रेड लाइसेंस हेतू विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया।जिसमे बिना ट्रेड लाइसेंस के दुकानदारो को पन्द्रह तारीख के बाद नोटिस भेजा जाएगा। कार्यपालक अधिकारी गुरूशरण ने बैठक के दौरान कहा कि नोटिस के बाद संबधित दुकानदारों पर सिलिंग की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कचरा प्रोसेसिंग प्लांट हेतु भूमि उपलब्ध कराने पर भी विचार विमर्श किया।

मौके पर ही विधायक श्यामबाबू यादव ने नगर मे हो रहे कचरा उठाव पर असंतोष जताया। बैठक मे संबधित ऐजेंसी के भुगतान रोके जाने की भी मांग उठी। कार्य मे लापरवाही को लेकर पार्षद  हरजित सिंह राजू की नाराजगी पर राजीव कुमार, बैजु पटेल सहित दो अन्य कर्मी के वेतन पर भी रोक लगाने का आदेश कार्यपालक द्वारा दिया गया।इस दौरान उपस्थित  लोगों ने सफाई कर्मी राजू राम(47) की असामयिक मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। नगर परिषद द्वारा मृतक के परिजनों को एक लाख रूपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई।

इस अवसर पर पार्षद ललिता देवी,रामकली देवी,छोटेलाल साह,मुन्नी देवी, अंजू कुमारी,रंजीत कुमार,सुभाष कुमार,सिंधु श्रीवास्तव, पार्वती देवी नगर परिषद कर्मी तथा संबधित लोग मौजूद थे।

चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट




0 Response to "उत्क्रमित चकिया नगर परिषद की पहली बैठक आयोजित"

टिप्पणी पोस्ट करें

आप अपना सुझाव यहाँ लिखे!

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article