-->
बहुप्रतीक्षित शहीद भगत सिंह टूर्नामेंट प्रारंभ, उद्घाटन मैच में पारू ने बेतिया को हराया

बहुप्रतीक्षित शहीद भगत सिंह टूर्नामेंट प्रारंभ, उद्घाटन मैच में पारू ने बेतिया को हराया

Much awaited Shaheed Bhagat Singh tournament starts, Paru defeated Betia in the inaugural match
पताही (Patahi): प्रखंड अंतर्गत बखरी उच्च विद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित शहीद भगत सिंह जिलास्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट का कल भव्य उद्घाटन हुआ। उद्घाटन स्थानीय विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता एवं विधान पार्षद बब्लू गुप्ता ने संयुक्तरूप से फीता काटकर किया। उसके बाद क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह के तैल चित्र पर दिप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित किए गए।

उद्घाटन मैच बेतिया और पारू(मुज़फ्फरपुर) की टीमों के बीच खेला गया। बेतिया के कप्तान ने टॉस जीत पारू को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। निर्धारित 20 ओवरों के खेल में पारू की टीम ने रवि के धुआंधार 43, अरमान के 35, हैदर के 31 तथा वीरेंदर के 22 रनों की मदद से 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। बेतिया की तरफ से मिथुन ने 4, पप्पू ने 3, पीयूष, राहुल और राकेश ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

171 रनों के जवाब में खेलते हुए बेतिया की शुरुआत अच्छी रही, परन्तु वह लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। पूरी टीम 19वें ओवर में 137 रनों पर सिमट गई और मुकाबला 34 रनों से गंवा बैठी। बेतिया की तरफ से सबसे ज्यादा सुजीत ने 37 रनों के योगदान दिया। राकेश ने 22 तथा अंतिम क्षणों में हैदर ने धुंआधार 24 रनों की पारी खेली, परन्तु टीम को जीता न सके। पारू की तरफ से कप्तान सुनील ने 4, रवि ने 3, अरशद ने 2 तथा आतिफ़ ने 1 विकेट चटकाया।

हरफनमौला खेल के लिए पारू टीम के रवि को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट के निदेशक सुबोध कुमार सिंह के द्वारा दिया गया। मैच में अंपायर की भूमिका में अमलेश सिंह और मंटू सिंह थे। स्कोरिंग चंदन कुमार ने की जबकि कमेंट्री संजीव कुमार सिंह, बिट्टू कुमार, रोहित कुमार एवं रेडियो कमेंटेटर लिटिल गुरु ने की।

आयोजक रूपेश कुमार और मुकेश कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट का दूसरा मैच बुधवार को मोतिहारी और शिवहर के बीच खेला जाएगा।

मौके पर पप्पू झा, रामानुज सिंह, अभिषेक सिंह, विजय कुमार सिंह इत्यादि मौजूद थे।

खेल डेस्क




Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article