-->
शहीद भगत सिंह कप पर समस्तीपुर का कब्ज़ा, फाइनल में पारू को हराया

शहीद भगत सिंह कप पर समस्तीपुर का कब्ज़ा, फाइनल में पारू को हराया

Shaheed Bhagat Singh Cup captures Samastipur, defeats Paru in final
पताही (Patahi): प्रखंड अंतर्गत बखरी उच्च विद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित शहीद भगत सिंह टेनिस बाॅल जिला स्तरीय नाॅक आउट क्रिकेट टूर्नामेंट का फाईनल मुकाबला पारू (मुजफ्फरपुर) और ताजपुर(समस्तीपुर) के बीच खेला गया। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए समस्तीपुर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट गवांकर 194  रन बनाए। समस्तीपुर की तरफ से राजा ने सर्वाधिक 42 रन बनाए, जबकि गोविंद ने 33 रनों के योगदान दिया।

Shaheed Bhagat Singh Cup captures Samastipur, defeats Paru in final

195 रन के लक्ष्य के जवाब में मैदान पर उतरी पारू की टीम  19.3 ओवर मे 150 रनों पर ढेर हो गई और समस्तीपुर की टीम ने फाइनल मुकाबले  को 44 रनों से जीत ख़िताब पर कब्ज़ा जमा लिया।

प्लेयर ऑफ द मैच समस्तीपुर के खिलाड़ी राजा रहे जिन्हें उनके हरफनमौला खेल की लिए यह पुरस्कार दिया गया। उन्होंने 42 रन बनाए और 2 विकेट भी चटकाए। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पारू के आलराउंडर विजय गेल को दिया गया, जिन्होंने इस टूर्नामेंट मे एक शतक के बदौलत कुल 141 रन बनाए और 5 विकेट भी लिए। उन्हें ट्रॉफी के साथ 5100 रुपए नगद पुरस्कार स्वरूप मिला।

Shaheed Bhagat Singh Cup captures Samastipur, defeats Paru in final

उपविजेता टीम पारू को उपविजेता ट्रॉफी के साथ 51000(इक्यावन हज़ार) रुपए नगद तथा विजेता टीम समस्तीपुर को विजेता ट्रॉफी के साथ 100000(एक लाख) रुपए नगद का पुरस्कार दिया गया।

अम्पायर के रूप में मैदान पर मंटू कुमार सिंह और अमलेश कुमार सिंह मौजूद थे, जबकि स्कोरिंग का जिम्मा हमेशा की तरह चंदन कुमार सिंह उठा रहे थे।  वहीं कमेंट्री में रेडियो कमेंटेटर लिटिल गुरु के साथ कमेंटेटर संजीव कुमार सिंह, रोहित कुमार और बिट्टू कुमार की चौकड़ी ने धमाल मचा दिया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। अंपायरों, स्कोरर और कमेंटेटरों को उनके टूर्नामेंट में उत्कृष्ट योगदान के लिए टूर्नामेंट कमिटी के द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप में चिरैया लालबाबू प्रसाद गुप्ता मौजूद थे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में कल्याणपुर के पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह मौजूद थे। अन्य अतिथियों में पकड़ीदयाल अनुमंडलाधिकारी, पताही थाना प्रभारी सहित विभिन्न दलों के नेतागण मंच पर उपस्थित थे।

Shaheed Bhagat Singh Cup captures Samastipur, defeats Paru in final

वहीं इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए आयोजक रूपेश  कुमार और भोला पांडेय को सम्मानित किया गया। जबकि बखरी टीम के सर्वकालिक महान टीम के पूर्व कप्तानों सुबोध कुमार सिंह( निदेशक शहीद भगत सिंह क्रिकेट टूर्नामेंट बखरी) और विजय कुमार सिंह को इस टूर्नामेंट में अहम योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

मौके पर निर्मल कुमार झा उर्फ पप्पू झा, विजय कुमार सिंह, राम अनुज सिंह, ब्रजेश कुमार, सोनू कुमार, मनीष रंजन, अमित कुमार सहित हज़ारों की संख्या में खेल प्रेमी दर्शक मौजूद थे।

खेल डेस्क

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article