-->
पेड़ बचाओ-पेड़ लगाओं का संदेश लेकर पहुंचा साईकिल दल

पेड़ बचाओ-पेड़ लगाओं का संदेश लेकर पहुंचा साईकिल दल

Bicycle team arrived with the message of Save the trees-planting the trees.
चकिया (Chakia): पेड़ लगाने तथा खेलों को लेकर  जागरूकता फैलाने का संदेश लेकर द्वारका से निकले साइकिल सवार  युवाओं का दल शुक्रवार को चकिया पहुंचा। साइकिल यात्रा दल के सदस्यों ने स्थानीय एनएच स्थित बनझूला चौक पर बातचीत के दौरान अपनी यात्रा और उदेश्यों पर विस्तृत  चर्चा की। 

यात्रा दल के सदस्य रविन्द्र तरारे ने बताया कि हमारा उद्देश्य लोगों को पेड़ लगाने तथा खेलों को जिंदगी का हिस्सा बनाने पर जोर देना है, जिसका संदेश लेकर हम यात्रा पर निकले हैं। हमारी यात्रा द्वारिका से शुरू हुई है जो अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 3900 किमी का सफर तय कर 13 फरवरी को पूरी होगी। यह साईकिल यात्रा इस दौरान छ: राज्यो से होकर गुजरेगी।यात्रा दल रोजाना 100 से 150 किमी साइकिलिंग करते हैं।

उन्होंने बताया कि रास्ते में जागरूक लोगों द्वारा रुकने और भोजन की व्यवस्था की जाती है। यात्रा दल मे लीडर रविन्द्र तरारे के अलावा संदीप वैद्य, प्रसाद देशपांडे, श्रीकांत उके, विजय भाष्कर तथा नामदेव राउत सहित छ सदस्य शामिल हैं। इनके साइकिल पर "जल है तो कल है, खेलो कुदो साईकिल चलाओ,साईकिल चलाओ ईंधन बचाओ" जैसे विभिन्न प्रकार के स्लोगन भी लिखे थे।

चकिया से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article